कोरिया जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को लेकर की हटकर पहल.. लूडो गेम का उदाहरण देकर लोगों को दिया संदेश.. पढ़ें पूरी खबर..

बैकुंठपुर. कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के कारण शासन प्रशासन काफी परेशान है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही देश समेत प्रदेश में लॉकडाउन भी चल रहा है. जिसके कारण लोग घरों से निकलने में असमर्थ हैं. पर कुछ लोग लॉकडाउन का उलंघन कर घरों से बाहर निकल कर अपने जान के साथ दूसरों के जान को भी जोखिम में डाल रहे हैं. जिसे रोकने के लिए प्रशासन द्वारा कहीं पर सख्ती अपनाया जा रहा है तो कहीं पर लोगों को घरों से बाहर रोकने के लिए नए – नए तरीके अपनाए जा रहे हैं.

इसी कड़ी में कोरिया जिला प्रशासन की ओर से एक पहल देखने को मिला जिसमें जिला प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया के लिए एक पोस्टर तैयार करवाया गया है जिसमें लूडो गेम का उदाहरण देते हुए घर पर सुरक्षित रहने की बात बताई है. इस पोस्टर में लिखा गया है, कि ‘लूडो’ के खेल में बचपन से यही बताया गया है कि जो गोटी घर में है उसे कोई नहीं मार सकता. ” घर में रहें, सुरक्षित रहें.” वर्तमान समय में सोशल मीडिया संचार का सबसे तीव्र माध्यम बन गया है. जिसमें आए दिन नई चीजें देखने को मिलती है. सोशल मीडिया में कुछ हटकर दिखने वाली चीज अक्सर ट्रेंड में आ जाती है.

जिला प्रशासन कोरिया द्वारा कुछ हटकर बनाए गए इस पोस्टर से लोगों में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए घर में सुरक्षित रहने का संदेश भी पहुंचेगा साथ ही लोगों द्वारा इसे खूब शेयर भी किया जाएगा.