चार लोगों में शराब कम पड़ गया तो शुरू हुआ विवाद, चाचा-चाची ने मिलकर भतीजे को मार डाला

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा थाना के विजयपुर गांव में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां कच्ची शराब पीने के बाद विवाद हुआ। इस दौरान रिश्ते में चाचा-चाची लगने वाले दंपति ने अपने ही भतीजे को मौत के घाट उतार दिया। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के मुताबिक आरोपी चाचा-चाची सहित 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दंपति ने हत्या की बात स्वीकार की है।

विजयपुर निवासी युवक कपिल साय धनुहार शराब पीने का आदी था। पुलिस के मुताबिक सोमवार को वह अपने पड़ोस में ही रहने वाले चाचा हीरासाय के घर महुआ शराब पीने के लिए पहुंचा हुआ था। इस दौरान हीरासाय के अलावा उसकी पत्नी बुधवारा बाई और एक अन्य रिश्तेदार बरातू भी वहां मौजूद थे। चारों ने एक साथ बैठकर महुआ शराब पी। शराब पीते वक्त संख्या अधिक होने के कारण चारों के लिए शराब पर्याप्त नहीं थी। शराब कम पड़ने के बाद चारों के बीच विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि हीरासाय ने आवेश में आकर घर में रखे कुल्हाड़ी से कपिल के सिर पर वार कर दिया। जिसके बाद कपिल की मौके पर ही मौत हो गई। इस वारदात में शराब पीने बैठे बाकी दो लोग भी शामिल रहे।

कटघोरा टीआई नवीन देवांगन ने बताया ”कुल्हाड़ी के हमले से कपिल सहाय की मौके पर ही मौत हो गई थी। इसकी सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। बारीकी से जांच करने के बाद मृतक के चाचा हीरासाय, उसकी पत्नी और एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या की वारदात में इस्तेमाल कुल्हाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है। आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ के दौरान सभी ने हत्या की वारदात को अंजाम दिए जाने की बात स्वीकार की है। वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।”