Chhattisgarh News: अवैध कब्ज़े पर चला प्रशासन का बुलडोजर… लोगों ने कहा- चखना दुकान हटाने से अच्छा शराब दुकान हटाएं

छत्तीसगढ़ के कोरबा शहर के रिहायशी इलाकों की कीमती जमीन पर इन दिनों अवैध कब्जे की होड़ मची हुई है। जगह-जगह बड़े पैमाने पर अवैध कब्जे किए जा रहे हैं। जिससे लोगों की परेशानी बढ़ रही है और शासन को भी नुकसान पहुंच रहा है। जिसको लेकर शुक्रवार को जिला प्रशासन और नगर निगम की संयुक्त टीम ने आईटीआई चौक, बालको से ढेंगुरनाला रोड तक अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया है।

आईटीआई चौक से 100 मीटर की दूर पर शासकीय शराब दुकान संचालित है। जिसकी वजह से आईटीआई चौक से लेकर शराब दुकान तक सड़क के दोनों ओर अवैध अतिक्रमण कार्यों का तांता लगा हुआ था। छोटे-छोटे ठेले, खोमचे से लेकर सड़क के दोनों ओर अवैध कब्जा कर लिया गया था। जिससे यातायात व्यवस्था में बाधा उत्पन्न हो रही थी। इसे देखते हुए निगम और जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है। शुक्रवार को सड़क के दोनों तरफ के इलाकों को कब्जाधारियों से मुक्त करवाया गया।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को देखते हुए प्रदर्शनकारियों द्वारा प्रशासन और निगम के खिलाफ नाराजगी जाहिर की गई। शराब दुकान को उक्त स्थान से हटाने की मांग की गई। वहीं, लोगों कहना था कि चखना दुकानों को हटाने से अच्छा है कि इस स्थान से शराब दुकान को कहीं और स्थानांतरित कर दिया जाए। विगत लंबे समय से शराब दुकान को हटाने की मांग की जा रही है।