छत्तीसगढ़ में जहरीली गैस से 5 की मौत, लंबे समय से बंद कुएं में उतरे थे सफाई के लिए! तभी हुआ हादसा

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में जहरीली गैस के चलते पांच ने जान गंवा दी। काफी दिनों से बंद कुएं में पहले एक व्यक्ति गिरा जिसको बचाने के लिए बड़ी-बड़ी चार लोग और आए  सभी की मौत जहरीली गैस से हो गई। घटना बिर्रा थाना क्षेत्र की है। हादसे में मृतकों के परिवार के प्रति मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भी संवेदनाए व्यक्त की है।

बिर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम किकिरदा में एक पुराना कुआं लंबे समय से बंद था। इसे लकड़ी के पटिए से बंद किया गया था। लंबे समय से बंद होने के चलते इसमें जहरीली गैस भर गई थी। आज गांव के ही पांच लोग सफाई करने नीचे उतरे पर जहरीली गैस की चपेट में आकर उनकी मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार पहले सिर्फ एक या दो व्यक्ति ही नीचे उतरे थे। पर जब वह कुएं में बेहोश हो गए तब बाकी लोग भी नीचे उतरे। सभी ने जहरीली गैस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा दी। आपसे की सूचना मिलते ही तहसीलदार थानेदार के साथ ही एसपी विवेक शुक्ला मौके पर पहुंचे हैं।

मृतकों के नाम –

– रामचंद्र जायसवाल पिता फनीराम जायसवाल, 60 वर्ष

– रमेश पटेल पिता फुलसाय, 50 वर्ष

– जितेंद्र पटेल पिता रमेश, 25 वर्ष

– राजेंद्र पटेल पिता रमेश, 20 वर्ष

– टिकेश्वर चंद्रा पिता शत्रुघन चंद्रा, 25 वर्ष

मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है। जिसे कंट्रोल में करने पुलिस की टीम लगी हुई है। एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है और शवों को निकलवाने का प्रयास किया जा रहा है।