छात्रो से स्कूल में फावड़ा चलवाने वाले शिक्षक को नोटिस जारी

अंबिकापुर अंबिकापुर  विकासखंड के प्राथमिक शाला बड़ादमाली में छात्रो से मेहनत कश काम कराये जाने की खबर लगते ही प्रशासन ने कार्यवाही कर दी है.. इस सम्बन्ध में विकासखंड शिक्षा अधिकारी अम्बिकापुर ने मौके पर जाकर जाँच की और सम्बंधित शिक्षको को नोटिस जारी किया है..

गौरतलब है की इस स्कूल में छात्रो के द्वारा स्कूल में मैदान में फावड़ा से मिट्टी उठते हुए फोटो और वीडिओ सामने आया जिस पर प्रशासन ने तुरंत संज्ञान लेते हुए मामले की जाँच कराई और नोटिस भी जारी किया है.. इस सम्बन्ध में विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने बताया की जांच में जाने के बाद पता चला है की स्कूल के सामने सीसी रोड बन जाने की वजह से बरसात का पानी स्कूल के किचन में प्रवेश कर जा रहा था जिस वजह से स्कूल के शिक्षक, स्वीपर छात्रो के साथ मिलकर पानी रोकने का प्रयास कर रहे थे.. इधर तश्वीरो पर गौर किया जाए तो ना तो कोई शिक्षक काम करता दिख रहा है और ना ही कोई स्वीपर लेकिन साहब की जाँच में ये बात सामने आई है ..

हालाकी इस मामले में बीईओ ने नोटिस जारी कर स्कूल के प्राचार्य से जवाब मांगा है.. लेकिन छात्रो से स्कूलों में काम कराया जाना कहा तक सही है.. और अगर काम कराया गया है तो ऐसे लोगो को सिर्फ नोटिस देकर ही छोड़ दिया जाएगा या फिर कार्यवाही भी की जाएगी बहरहाल इस बात का जवाब तो शिक्षा विभाग नोटिस का जवाब मिलने के बाद ही दे सकेगा..