खबर का असर : भरे गये बिलासपुर मार्ग के जख्म…

बड़े-बडे़ गड्ढो के कारण राष्ट्रीय राज मार्ग में हो रही थी दुर्घटनाएं

फ़टाफ़ट न्यूज ने प्रमुखता से उठाई थी समस्या

अम्बिकापुर

“दीपक सराठे”

नगर के बिलासपुर चौक से लेकर लक्ष्मीपुर शासकीय स्कूल तक बरसात के इस मौसम में सड़क पर गड्ढो के शक्ल में उभर आये जख्म को आज खबर प्रकाषित होने के बाद पीडब्लूडी ने उन गड्ढों को भरने का काम प्रारंभ कर दिया है। ज्ञात हो कि एक दिन पूर्व इस आषय की खबर को फ़टाफ़ट न्यूज ने प्रमुखता से प्रकाषित किया था। जिस पर नगर निगम महापौर डाॅ. अजय तिर्की ने पीडब्लूडी से चर्चा कर तत्काल गड्ढ़ो को पाटने की बात कहीं थी। बिलासपुर चौक  से राजधानी राष्ट्रीय राजमार्ग में बरसात के इन दिनों में उभर आये गड्ढो से आये दिन मोटरसाईकिल सवार दुर्घटना ग्रस्त हो रहे थे। बड़े-बड़े गड्ढे राहगीरों के लिए परेषानी का सबब बने हुये थे।
गौरतलब है कि अभी हालही में बिलासपुर मार्ग में डंम्पिंग यार्ड की जगह सेनेटरी पार्क का निर्माण कराया गया था। उसके शुभारंभ के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह के आगमन को लेकर बिलासपुर मार्ग के गड्ढो को डामरीकरण किये जाने का काम संबंधित विभाग ने किया था। आनन-फानन में किये गये काम का भविष्य कुछ दिन में ही सामने आ गया था। बरसात के मौसम की हल्की फहार के साथ ही सड़क पर गड्ढे पुनः उभर आये थे। बड़े-बड़े गड्ढो मंे पानी भरे होने के कारण आये दिन दुर्घटनाएं हो रही थी। कल फटाफट न्यूज में खबर प्रकाषित होने के बाद पीडब्लूडी के द्वारा गड्ढों को भरने का काम तो प्रारंभ कर दिया गया है। परंतु जिस तरह से खानापूर्ति दिखाई जा रही है। जिससे अभी और होने वाली बारिस में दिक्कते कहीं और भी न बढ़ जाये।

नाली के लिए मांग बढ़ी

सड़क में गड्ढे पाटने के बाद अब क्षेत्र के रहवासियों ने उक्त मार्ग में नाली निर्माण की मांग तेज कर दी है। बिलासपुर चौक नगर निगम के आगे के इलाके वार्ड क्रमांक 46 के सड़क के एक ओर नाली आज तक नहीं बन सकी है। यह एक मुख्य वजह से उक्त सड़क पर पानी रूकने व गड्ढ़े होने की। कई जगह तो बरसात का पानी सड़क किनारे डबरी की शक्ल में भरा हुआ है। आलम यह है कि वहां के रहवासियों को घर से निकलना दुभर हो गया है। कीचड़ से सने सड़क व किनारे के रहवासी घर से निकलने के लिए भी कई प्रकार की जुगत लगाते दिख सकते है। वर्षो से यहां सड़क के दूसरी ओर नाली निर्माण की मांग की जाती रही है, परंतु अभी इस ओर किसी अधिकारी का ध्यान नहीं गया है।