20 वर्षीय युवती सहित 8 लोग कोरोना पॉजिटिव… 5 एक ही गांव से… 6 RTPCR और 2 की एंटीजन किट से की गई जांच

महासमुंद। जिले में आज 08 क़ोरोना संक्रमित की जाँच रिपोर्ट सामने आयी है। महासमुंद विकासखण्ड के ग्राम तुम गाँव से पाँच, महासमुंद नगरीय क्षेत्र लाल दाड़ीपारा से एक और एक गुरुद्वारा पारा से है। एक कोविड-19 पॉज़िटिव मरीज़ बागबाहरा वार्ड क्रमांक एक से है।

ये सभी 20 वर्ष से लेकर 59 वर्ष के बीच है। सबसे कम उम्र की 20 वर्षीय महिला और 59 वर्षीय व्यक्ति बागबाहरा क्षेत्र से है। छह संदिग्ध मरीज़ों का RTPCR (Reverse transcription polymerase chain reaction ) से परीक्षण किया गया और दो मरीज़ का antigen से टेस्ट किया गया। जिसमें ये सभी कोविड-19 पॉज़िटिव पाए गए। ज़िला चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

अभी हाल ही में स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह ने सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ और कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले लोगों के 24 घंटे के भीतर सैंपल जांच के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्टरों को जारी पत्र में उन्होंने कोविड-19 के संभावित मरीजों की पहचान के लिए सघन सक्रिय सर्विलेंस संचालित करने कहा है। इसके साथ उन्होंने जारी पत्र में कोविड-19 संबंधी अन्य ज़रूरी दिशा-निर्देश दिए है।

इसे भी पढ़ें-

राशन लेने बाज़ार गए सहायक आरक्षक की दिनदहाड़े हत्या… हमलावरों ने कुल्हाड़ी से किए कई वार… मौक़े पर हुई मौत