सरकार की शराब बेचने के लिए होम डिलीवरी की पहल पहले दिन ही हुई ध्वस्त.. लोगों ने गिनाए कई समस्याएं.. पैसे चले जाने का लोगों में दिखा डर..

रायपुर. प्रदेश सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए शराब की बिक्री हेतु शराब की होम डिलिवरी की शुरुआत की थी जो पहले ही दिन ध्वस्त होती नजर आई. सरकार ने शराब बेचने के लिए csmcl नामक वेबसाइ और मोबाइल ऐप बनाई थी. अब तक इस ऐप को 10 हजार से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं. मगर इस ऐप में लोगों को बहुत सी दिक्कतें आ रही है.

बताया जा रहा है कि लोगो ने साइट को विजिट तो किया,पर आर्डर देने से बचते नजर आए. इसके साथ ही प्ले स्टोर पर लोगों ने इस पर अपने रिव्यू दिए जिसमें लोगों ने बताया कि इस ऐप में बहुत सारी कमियां है, कभी ओटीपी नहीं आ रही तो कभी एड्रेस सिलेक्ट करने का ऑप्शन नहीं आ रहा. इस प्रकार की बहुत सारी कमियां लोगों ने बताया. लोग पंजीयन में ओटीपी की मांग से घबराए नजर आए. इस ऐप में मोबाइल नम्बर,आधार कार्ड व पूर्ण पता देना अनिवार्य है. बता दें कि रायपुर और कोरबा जिले के लिये यह सुविधा उपलब्ध नही है.

फिलहाल शराब दुकानों के खोलने को लेकर प्रदेश में गरमा गर्मी चल रही है. महिलाएं सड़कों पर लाठी डंडा लेकर शराब दुकान बंद करवाने उतर चुकी है. सरकार शराब दुकानों को लेकर दोबारा विचार विमर्श कर रही है. फिलहाल सरकार द्वारा शराब की होम डिलीवरी के लिए जो वेबसाइट और मोबाइल ऐप बनाया है, उसपर लोगों को भरोसा नहीं है.