राज्यपाल अनुसुइया उइके की जनता से अपील, जानिए क्या कहा…

रायपुर. राज्यपाल अनुसुइया उइके ने प्रदेश के लोगों से कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रति सावधानी बरतने की अपील की है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कि गई पहल पर 22 मार्च को जनता करफ्यू का समर्थन करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर से बाहर नहीं निकलें.

साथ ही उनके द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव में लगे हुए चिकित्साकर्मी, सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों, सुरक्षा बल, मीडियाकर्मी, सामाजिक कार्यकर्ता का हौसला बढ़ाने के लिए उनके सम्मान में शाम 5 बजे अपने घर की बालकनी से तालियां, थाली और घंटी बजाकर उनका आभार व्यक्त कर उनका मनोबल बढ़ाने की बात कही गई.

राज्यपाल उइके ने प्रदेश की जनता को सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 को लेकर विश्व के कई देशों में महामारी की स्थिति है. हमारे देश और प्रदेश में इस तरह की स्थिति पैदा नहीं हो, इसके लिए जरूरी सावधानी बरतें, भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें, अपने आसपास साफ-सफाई का ध्यान रखें और अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोएं. साथ ही उन्होंने भारतीय परंपरा के अनुसार नमस्कार करने की बात कही. साथ ही उन्होंने कोरोना से संबंध में सभी आवश्यक सावधानियों का जिक्र करते हुए प्रदेश की जनता हो सावधानी बरतने की हिदायत दी है.