ओलावृष्टि पर सरकार गम्भीर..मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश.. कलेक्टर से की चर्चा..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार).. जिले में कल हुई ओलावृष्टि से गेंहू,सरसो,अरहर व सब्जियों की फसलों को हुए के बाद क्षेत्र के किसान आहत है..वही दूसरी ओर प्रदेश सरकार ने भी ओलावृष्टि से हुए नुकसान को गम्भीरता से लिया है..और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टर संजीव कुमार झा से इस सम्बंध में दूरभाष से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए है..

दरअसल मौसम में अचानक हुए बदलाव तथा ओलावृष्टि के कारण जिले का रामचंद्रपुर और बलरामपुर विकासखंड प्रभावित हुआ है..और किसानों के फसलों एवं सब्जियों को भी भारी नुकसान हुआ है..मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर संजीव कुमार झा से बात की है.. उन्होंने कलेक्टर से फसलों को हुए नुकसान की जानकारी ली है तथा सर्वे का कार्य शीघ्र पूर्ण कर किसानों को उचित मुआवजा देने संबंधी निर्देश दिए है..

वही कलेक्टर संजीव कुमार झा ने बताया कि मुख्यमंत्री स्थिति पर नज़र बनाये हुए है..और राजस्व , कृषि और उद्यानिकी विभाग की सयुंक्त टीम प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर सर्वे का कार्य कर रही है.. संबंधित विभागों को स्पष्ट निर्देश दिए गए है सर्वे का कार्य पूर्ण कर तत्काल रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है..उन्होंने कहा कि मैने स्वयं प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर किसानों से चर्चा की है और मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार उन्हें आश्वस्त किया है कि पूरा शासन-प्रशासन उनके साथ है ..फसलों को हुए नुकसान की सम्पूर्ण क्षतिपूर्ति दी जाएगी ..