सफाई के बहाने सोने की चार अंगुठी ले उड़े ठग

अम्बिकापुर

अग्रसेन वार्ड के देवेष्वर काॅलोनी स्थित एक मकान में शुक्रवार की सुबह दो अज्ञात युवकों ने जेवर व टाईल्स सफाई के बहाने चार सोने की अंगुठी परिवार वालों को चकमा देकर ले उड़े। अंगुठियों की कीमत 50 हजार रूपये बताई जा रही है। रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर युवकों की खोजबीन प्रारंभ कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार नगर के अग्रसेन वार्ड स्थित देवेश्वर काॅलोनी में व्यवसायी गोपाल बंसल का मकान है। शुक्रवार की सुबह लगभग 11 बजे दो अज्ञात युवक उनके घर पहुंचे। युवकों ने अपने आप को उजाला कंपनी का कर्मचारी बताया तथा जेवर व टाईल्स सफाई करने वाला पावडर दिखाया। युवकों का कहना था कि वे इस पाउडर का प्रसार प्रचार कर रहे है। इस दौरान युवकों ने घर से पीतल का लोठा मंगाकर उसे साफ करके दिखाया। इसके बाद उन लोगों ने चांदी के जेवर व गर्म पानी लाने को कहा। इस पर गोपाल बंसल की पत्नी ने अपनी पायल व गर्म पानी दिया तो युवकों उसे भी साफ करने वापस लौटा दिया। जिसके बाद युवकों ने सोने के जेवरात की सफाई करने की मांग की तो उसकी पत्नी ने सोने की चैन व चार अंगुठी दिया जिसे युवकों ने एक बर्तन में डालकर उसे गर्म करने की बात कहते हुये किचन में चले गये इस बीच एक युवक बाहर ही खड़ा था तो दूसरा युवक महिला के साथ किचन रूम यह कहकर साथ चला गया कि व पानी का रंग देखना चाहता है। उसके साथ जाने के दौरान ही युवक ने बर्तन में रखे सोने की चार अंगुठी को पार कर उसके स्थान पर दूसरा सामान रख दिया। 10 मिनट तक पानी गर्म करने की बात कहकर वह वापस बाहर आया गया, और मौका पाकर दोनों युवक वहां से फरार हो गये।

इधर जब महिला ने बर्तन में रखे चार सोने की अंगुठी के स्थान में दूसरा सामान होने पर घटना की जानकारी अपने पति को दी। तब तक दोनों युवक उनके आंख से ओझल हो चुके थे। गोपाल बंसल ने आसपास दोनों युवक की काफी खोजबीन की लेकिन युवकों का कहीं पता नहीं चला तो घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी है। एक दिन पहले वाड्रफनगर में दो युवकों द्वारा डाॅ. प्रदीप कुमार उपाध्याय के घर टाइल्स व जेवरात की सफाई के नाम पर दो लाख रूपये कीमत की जेवरात ले उड़े थे। गोपाल बसंल ने जो युवकों की पहचान के बारे में पुलिस को बताया वह हुबहू वाड्रफनगर में ठगी करने वाले युवकों से मिलान हुआ है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि वाड्रफनगर में ठगी का षिकार बनाने के बाद दोनों युवक ने अम्बिकापुर में भी ठगी करने का अंजाम देकर फरार हो गये हैं। पुलिस का मामना है कि सम्भवतः दोनो युवक अब अम्बिकापुर से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में इस प्रकार की ठगी करने की घटना को अंजाम दे सकते हैं। कोतवाली प्रभारी व प्रशिक्षु डीएसपी पुपलेष कुमार ने लोगों से अपील करते हुये कहा कि ऐसे ठगों से सावधान रहने की जरूरत हैं। इस प्रकार की जेवर व बर्तनों की सफाई करने कोई भी युवक अगर उनके घर में आये तो तत्काल पुलिस को जानकारी दे।