कुत्ते के जबड़े से छुड़ाकर पिता ने बचाई अपनी बच्ची की जान

अम्बिकापुर (दीपक कश्यप) बलरामपुर जिले के चरियो चौकी क्षेत्र के भिलाई खुर्द में शौच के लिए घर के समीप बैठी बच्ची को एक कुत्ते ने अपने जबड़े में दबा लिया और भागने लगा.. गनीमत थी की बच्ची के पिता ने इस वाकये को देख लिया और दौड़ कर कुत्ते के जबड़े से अपनी बच्ची को छुडाया..

घटना के बाद ढाई वर्ष की बच्ची बुरी तरह जख्मी हो चुकी थी लिहाजा उसे इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया.. फिलहाल मेडिकल कालेज अस्पताल में बच्ची का इलाज जारी है और स्थिति सामान्य बताई जा रही है.. गौरतलब है की इस कुत्ते ने सिर्फ इस बच्ची को ही नहीं बल्की गाँव के कई और लोगो को भी अपना निसाना बनाया है..

बहरहाल देश में कुत्तो से प्यार करने वाले संगठनो की आवाज पर केंद्र सरकार ने कुत्तो को जहर देने पर प्रतिबन्ध लगा दिया है जिसके बाद शहर में कुत्तो की आबादी में बेतहासा इजाफा देखा जा सकता है.. पर समाज में जब इंसानों का जीना ही दूभर हो गया है और ऐसे में इंसानी जान को जोखिम में डालने वाला यह फैसला कहा तक सही है.. फिलहाल सिर्फ इस गाँव में ही नहीं बल्की हर गाँव हर शहर की स्थित आज ऐसी हो चुकी है की आवारा कुत्तो के खौफ से इंसानों का जीना मुहाल हो गया है..