अम्बिकापुर : फेसबुक पर दोस्ती.. नौकरी का झांसा.. फ़िर दिल्ली बुलाकर 6 महीने दुष्कर्म… आरोपी गिरफ़्तार

अम्बिकापुर। सोशल मीडिया पर दोस्ती कर अनजान युवक पर भरोसा करना अम्बिकापुर की एक युवती को महंगा पड़ गया। युवती को नौकरी का झांसा देकर युवक ने दिल्ली बुलाया और 6 महीने तक युवती को बंधक बनाकर मारपीट कर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

Random Image

शहर के कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक 20 वर्षीय युवती को दिल्ली में बंधक बनाकर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूरा मामला दिसंबर 2020 का है। कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक 20 वर्षिय युवती की दोस्ती सोशल मीडिया फेसबुक के माध्यम से दिल्ली के रहने वाले एक युवक आदित्य गुप्ता उर्फ प्रशांत गुप्ता से हुई। युवक ने अपने आप को कॉल सेंटर में काम करना बताया और वही काम दिलाने का झांसा देकर युवती को दिल्ली बुला लिया।

जिसके बाद 28 दिसंबर 2020 को युवती परीक्षा देने के बहाने घर से निकली और बस में बैठकर दिल्ली जा पहुंची। जहां आरोपी युवक, युवती को लेने पहुंचा और अपने घर ले जाकर युवती को बंधक बनाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.. और घर का कामकाज कराने लगा। इस दौरान युवक ने युवती का मोबाइल भी तोड़ दिया। जिसे युवती इस घटना की जानकारी किसी को नहीं दे सकी।

परिजन युवती की खोज करते रहे। इसके पश्चात 31 दिसंबर 2020 को यूपी के परिजनों के द्वारा कोतवाली थाने में गुम इंसान का मामला दर्ज कराया गया। इसी बीच युवती ने आरोपी युवक के मोबाइल से अपने परिजनों से संपर्क किया और घटना की जानकारी दी। जिसके बाद परिजनों ने पूरी घटना की जानकारी कोतवाली थाने को दी।

कोतवाली पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी को पकड़ने टीम बनाकर दिल्ली रवाना हुई और दिल्ली के RZ 64 ब्लाक वी-सेक्टर से आरोपी को गिरफ्तार किया और अम्बिकापुर ले आई है। जिसके बाद पीड़िता का बयान दर्ज कराया गया। पीड़िता ने बताया आरोपी युवक बीते 6 महीने से घर में बंधक बनाकर युवती के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देता रहा। इसके साथ ही आरोपी सिगरेट से भी जलाता था। पीड़िता के बयान पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी युवक के विरुद्ध दुष्कर्म, अपहरण सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए न्यायिक रिमांड पर भेजने की तैयारी में जुट गई है।