खाद्य मंत्री ने सरगुजा के धान ख़रीदी केंद्र का किया औचक निरीक्षण.. धान, बारदानों के वजन एवं तौल मशीनों का किया जांच!.

अम्बिकापुर. धान छत्तीसगढ़ की प्रमुख फसल है जिसका असर सिर्फ़ किसान ही नहीं पूरे प्रदेश पर पड़ता है. पूरे प्रदेश में एक माह से धान खरीदी चल रही है, मौसम खराब होने से बीच में कहीं-कहीं कुछ दिक्क़ते ज़रूर उत्पन्न हुई.. लेकिन उसके बाद फिर से धान खरीदी कार्यों ने रफ़्तार पकड़ ली.

ऐसे ही सरगुजा जिले के सरगवां स्थित धान खरीदी केंद्र में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने अचानक पहुंचकर धान की गुणवत्ता, सरकार द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे बारदानों को तौल कर देखा.. उन्होंने जांच की, कि बारिश और नमी के कारण उनके वजन में कोई फर्क तो नहीं आया, साथ ही तौल मशीनों की भी जांच की.. उन्होंने देखा धान को बारिश में खराब होने से बचाने के लिए तिरपाल आदि से अच्छी तरह से कवर किया हुआ था.. मंत्री ने उपार्जन केंद्र में मौजूद किसानों से बात की.. जिन्होंने धान खरीदी केंद्र में व्यवस्था के प्रति संतुष्टि जताई.

इस दौरान फूड ऑफिसर रविन्द्र सोनी, डीएम नागरिक आपूर्ति निगम, डीएमओ आरपी.पांडेय, पार्षद दीपक मिश्रा, डॉ. लालचंद यादव, पार्षद जवाहरलाल सोनी भी मौजूद थे.

ग़ौरतलब है कि पिछले माह खाद्य मंत्री ने महासमुंद जिले के धान खरीदी केंद्र का औचक निरीक्षण किया था.. और रायपुर जिले के विभिन्न धान खरीदी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया था. औचक निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था मिलने पर रीवां धान खरीदी केंद्र के प्रबंधक व संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही का निर्देश दिया था.