Facebook में कॉलेज की छात्रा के नाम से बनाया फ़र्ज़ी एकाउंट..फ़ोटो और मोबाइल नंबर किया सार्वजनिक.. अब हुआ गिरफ़्तार

रायपुर. एक छात्रा का फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत सोशल मीडिया के दूसरे साइट पर अकाउंट बनाकर उसे बदनाम करने की कोशिश की गई. अकाउंट बनाने वाले ने छात्रा की फोटो और मोबाइल नंबर भी सार्वाजनिक कर दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

मामला उरला थाना क्षेत्र का है. खमतराई इलाके में रहने वाली एक 19 साल की युवती कॉलेज की छात्रा है. जिसका बिरगांव के गाजी नगर में रहने वाले 21 साल के आरोपी युवक दानिश खान ने सोशल मीडिया में अलग-अलग प्लेटफार्म पर फर्जी अकाउंट बनाकर उसका मोबाइल नंबर सार्वजनिक कर दिया.

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने युवती की फोटो को भी उन सोशल मीडिया अकाउंट में में लगाया. जिससे युवती के पास अश्लील मैसेजेस और फोन भी आने लगे. ऐसे देख युवती के होश उड़ गए. परेशान युवती ने अपने परिजनों को इस बात की जानकारी दी.

साथ ही पहचान के लोगों ने इन सोशल मीडिया अकाउंट के बारे में युवती को बताया. युवती ने अपना मोबाइल नंबर बंद करने के बाद इस बात की शिकायत उरला थाने में की. जांच के बाद पुलिस ने दानिश खान को गिरफ्तार किया है.

रायपुर के एडिशनल एसपी पंकज चंद्रा का कहना है कि साइबर सेल ने मामले की जांच की तो आरोपी दानिश खान का नंबर मिला. जिससे सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाया गया था. इसके आधार पर दानिश खान को गिरफ्तार कर लिया गया है.