बुजुर्ग महिला को भरी समाज में टोनही कह किया गया मारपीट.. प्रताड़ित करने वाले चार आरोपी हुए गिरफ्तार..

कोरबा. पाली थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत डूमर कछार के आश्रित मोहल्ला कछारपारा निवासी 62 वर्षीय वृद्ध को टोनही कह कर अभद्रता गाली गलौज कर जान से मार देने की धमकी देने वाले चार आरोपियों को पाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल दाखिल किया गया। मामला कुछ इस प्रकार है कि उसके मोहल्ले में एक युवक के पिता की तबियत विगत डेढ़ -दो वर्षो से खराब होने के कारण उसपर उनके परिवारजनों द्वारा टोनही का संदेह करते थे.

तथा इसी परिपेक्ष में उक्त आरोपी परिवार द्वारा गांव के देवीस्थल बूढ़ादेव में साफ सफाई करने का बहाना बनाकर पूरे मोहल्ले के 30- 40 महिला एवं पुरुषों को दिनांक 18/3/ 2020 को संध्या 5:00 बजे एकत्र किया गया और साफ सफाई करने उपरांत 6:00 बजे उन्हें जाते समय रोककर गांव के बैगा को मंच में बुलाकर दिया बाती जलाकर दो युवतियां झुपने लगीं. तथा देवी जैसे कत्थक नृत्य ग्रामवासियों के समक्ष करने लगे, और कुछ देर बाद जोर-जोर से वृद्धा को टोनही हो कहकर मंच में बुलाकर नींबू जिसमें सिंदूर लगा हुआ हाथ में पकड़ाकर उसे सार्वजनिक रूप से अपमानित किए।

और उसके बाद भी उनका जी नहीं भरा तो उसके साथ मारपीट किया गया एवं अन्य आरोपी लक्ष्मीनारायण उक्त पीड़िता का बाल को नोंचा गया. इस प्रकार मौके पर पीड़िता के पुत्र द्वारा घटना की सूचना डायल 112 को दी गई तब 7:30 बजे करीब डायल 112 के पहुंचने पर आरोपी उक्त नाटकीय गघटनाक्रम को बंद किए थे, और सभी ग्रामीण अपने अपने घर चले गए थे।