शिक्षा विभाग को नही मिल रहे अतिथि शिक्षक..तीन चरणों की भर्ती में भी नही मिली सफलता..विद्यार्थियों के भविष्य पर मंडराने लगा खतरा!..

कांकेर..शिक्षा विभाग की तमाम कोशिशें अब नाकाम साबित हो रही है..जिले के कोयलीबेड़ा और अंतागढ़ ब्लाक में शिक्षा विभाग को अतिथि शिक्षक ही नही मिल रहे है..जबकि पिछले एक महीने पहले से विद्यामितानो से अतिथि शिक्षक के पद पर भर्ती की प्रक्रिया 3 चरणों मे की गई थी..और अब भी 32 पद खाली पड़े हुए है..

जानकारी के मुताबिक जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने विषयवार शिक्षकों की कमी को दूर करने एक माह पहले शिक्षा विभाग की ओर से विभिन्न विषयों के लिए करीब 200 अतिथि शिक्षकों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी..जिसमे विद्यामितानो को प्राथमिकता दी गई थी..जिसमे अंग्रेजी के 20,गणित के 45,भौतिक के 50,रसायन के20,जीव विज्ञान के 25,वाणिज्य के 40 पदों पर अतिथि शिक्षकों के पदों पर भर्ती किया जाना था..लेकिन भर्ती प्रक्रिया के पहले चरण में141 अभ्यर्थियों ने विभिन्न स्कूलों में ज्वाईनिंग ली..जबकि 59 अभ्यर्थियों ने ज्वॉइन नही किया..तब विभाग ने45 अतिथि शिक्षकों के वेटिंग लिस्ट जारी की..

वही दूसरे चरण की भर्ती में मात्र 27 अभ्यर्थियों ने ही ज्वाईन किया..और शिक्षा विभाग को 32 अतिथि शिक्षक नही मिले.. शिक्षा विभाग द्वारा तीसरी प्रतीक्षा सूची में गणित के 4 रसायन के 2,जीव विज्ञान के 1,वाणिज्य के 4 पडब भी खाली है..

बता दे कि जिले में संचालित सरकारी हाई स्कूल में 367 और हायर सेकेंडरी स्कूलों में अब भी 322 विषयवार शिक्षकों के पद रिक्त है..जिसके चलते अब सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के भविष्य पर संकट मंडराने लगा है..