कम बारिश से किसानों की बढ़ी मुश्किलें, रामपुर गांव के खेतों में पड़ी बड़ी-बड़ी दरारें

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में कम बारिश के कारण किसानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जिला मुख्यालय के नजदीक रामपुर गांव में धान के खेतों में बड़ी-बड़ी दरारें पड़ चुकी हैं। स्थानीय किसान चिंतित हैं कि अगर जल्द अच्छी वर्षा नहीं हुई, तो धान के पौधे खराब हो सकते हैं, जिससे उनकी मेहनत और निवेश बेकार हो जाएगा।

Random Image

धान की खेती के लिए रामपुर गांव के किसान पूरी तरह से बारिश पर निर्भर हैं। हालांकि, इस साल अभी तक पर्याप्त वर्षा नहीं हुई है, जिससे खेतों में नमी की कमी हो गई है। कई किसानों ने पानी की कमी के कारण धान की रोपाई का काम शुरू ही नहीं किया है। जिन किसानों के पास कुओं और बोरवेल में पानी है, वे किसी तरह सिंचाई करके खेती का काम चला रहे हैं, लेकिन ये व्यवस्था लंबे समय तक नहीं चल सकती।

इस साल की कम बारिश ने सूरजपुर जिले के किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं और वे भगवान से अच्छी बारिश की प्रार्थना कर रहे हैं। अगर मौसम ने साथ नहीं दिया, तो उनकी मेहनत और भविष्य दोनों ही संकट में पड़ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-

जन्मदिन मनाकर घर लौट रहे थे 4 दोस्त, तभी बर्थडे बॉय ने अचानक मोड़ दी कार और फिर…

Sarkari Naukri 2024 : सरकारी नौकरी का मौका, इस दिन तक करें आवेदन, 8300 पदों पर होगी भर्ती, जानें पात्रता और नियम, मिलेगा आकर्षक वेतनमान

Viral Video : खेसारी और निरहुआ संग आम्रपाली की मस्ती, हॉट अंदाज ने YouTube पर मचाया तहलका, अबतक मिले 14M व्यूज

PM Kisan : करोड़ों किसानों के लिए जरूरी खबर, जल्द पूरा करें काम वरना अटक जाएगी 18वीं किस्त की राशि, इस दिन खाते में आएंगे किस्त के 2000 रुपए

सरकारी गुरुजी को नहीं आती ABCD! विभाग की खुली आंख तो बैठाई जांच; हेडमास्टर समेत 3 पर हुई कार्रवाई