सरकार के आदेश के बावजूद.. फ़ीस वसूलने वाले निजी स्कूलों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज करने की मांग, एनएसयूआई पहुंची थाने

रायपुर. एनएसयूआई रायपुर ने खम्हारडीह व सेजबहार थाना में केपीएस स्कूल के डायरेक्टर के खिलाफ धारा 188 के तहत FIR दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. राज्य सरकार ने कोरोना महामारी की वजह से समस्त स्कूलों को आदेश दिया था.. कि लॉकडाउन अवधि में किसी भी शैक्षणिक संस्थान द्वारा पालको को ऑनलाइन क्लास के नाम पर फीस के लिए कॉल, मैसेज करके दवाब नही बनाया जाएगा.

ऐसा करने पर संबंधित स्कूल के ख़िलाफ़ धारा 188 विश्व आपदा प्रबंधन के तहत कार्यवाही की जाएगी. इस कोरोना महामारी में एक ओर जहां राज्य सरकार आम लोगो को राहत देने में लगी है. वही कुछ शिक्षा माफिया आज भी लूट मचाने में लगे है बिना किसी डर के.. केपीएस स्कूल छात्रों के घर भेज कर फीस की वसूली कर रहा है.

एनएसयूआई ने संबंधित थाना के अंतर्गत आने वाले संस्थान कृष्ण पब्लिक स्कूल द्वारा पालको को लगातार फ़ोन करके फीस देने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. बाकायदा घर भेज के फीस की वसूली की जा रही है. इस संबंध में एनएसयूआई ने केपीएस स्कूल के ख़िलाफ़ FIR दर्ज करने की मांग की है.

इस दौरान एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अमित शर्मा, प्रदेश सचिव हेमंत पाल, निखिल वन्जरी, मोनू तिवारी, मेहताब, पुश्पेन्द्र ध्रुव, अंकित, अनिमेश और अन्य छात्र उपस्थित थे.