दिलवालों की दिल्ली देश के नक़्शे से गायब..क्या यह देश द्रोह नहीं..?

छग के SECL भटगांव के जी.एम. कार्यालय में लगा है देश को अपमानित करने वाला मानचित्र

अम्बिकापुर

भारत देश का ये मानचित्र सूरजपुर जिले के भटगांव साउथ ईस्टन कोल्ड फील्ड के महाप्रबंधक कार्यालय (जीएम आफिस) मे लगा है ! दरअसल एसईसीएल के जीएम कार्यालय मे भारत देश का ये मानचित्र पिछले तकरीबन एक दशक से लगा है जिसमे देश के अन्य राज्य के नाम और सीमा का तो उल्लेख है लेकिन देश की राजधानी दिल्ली का ना ही नक्शे मे कही नाम लिखा है और ना ही उसकी सीमा कही पर बनाई गई है ! लेकिन जानकर ये हैरानी हो सकती है कि इस जीएम कार्यालय के महा प्रबंधक जंहा मुख्य द्वार मे लगे भारत के इस मानचित्र के बगल से रोज गुजरते है तो वही इसी जिले मे रहने वाले कई मंत्री विधायक का भी यंहा आना जाना लगा रहता है ! ऐसे मे देश का ये अपमानित करता नक्सा किसी की नजर मे नही आया और किसी ने इसे सुधरवाने की कोशिश नही की है ये अहम और गंभीर सवाल है !

एसईसीएल भटगांव के जीएम कार्यालय मे भारत का गलत मानचित्र दर्शाकर प्रचारित प्रशारित करने का गंभीर अपराधिक कृत्य किया जा रहा है यंहा स्थित नक्से मे भारत की राजधानी दिल्ली को ही गायब कर दिया गया है ! जिसको लेकर शिकायकर्ता अभय नारायण पाण्डेय ने जंहा एक तरफ एसईसीएल भटगांव   के अधिकारियो से इसको बनाने और लगवाने वाले लोगो की जानकारी मांगी है तो वही इस मामले की शिकायत भटगांव थाने मे कर गलत मानचित्र को जप्त कर दोषियो के खिलाफ एफआईआर की मांग भी की है !

unnamed-2अभय नारायण पाण्डेय, अधिवक्ता एंव शिकायतकर्ता !

मानचित्र मे इस तरह मानचित्र पेश कर देश का घोर अपमान है ! जिसमे देश की राजधानी दिल्ली को ही गायब तर दिया गया है ! इस तरह देश को अपमानित किए जाने से 6 मई 2016 को वर्तमान मोदी सरकार ने भू स्थानिक नियमन विधेयक लाया है , जिसके तहत किसी भी व्यक्ति , संस्था या देश द्वारा भारत का गलत मानचित्र प्रदर्शित करने पर 7 साल कठोर सजा एंव 100 करोड रूपए का जुर्माना से दण्डित किया जाना प्रावधानित है !

 

जी.आर.चुरेन्द्र , कलेक्टर ,सूरजपुर

इस संबध मे कलेक्टर श्री जी.आर.चुरेन्द्र ने पहले तो मामले मे आश्चर्य जताया फिर कहा कि अगर ऐसा है तो मामले की तत्काल जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी !