छत्तीसगढ़ : दबंगों ने टोनही का आरोप लगाकर बुजुर्ग महिला को जिंदा जलाया… जिंदगी और मौत से लड़ रही जंग…. रिश्तेदार समेत 5 लोगों के ख़िलाफ़ नामजद अपराध दर्ज

मुंगेली… चिल्फी चौकी क्षेत्र में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक महिला को टोनही कहकर प्रताडित किया गया और फ़िर जिंदा जलाने की कोशिश की गयी। दबंगो की प्रताडना की शिकार 90 प्रतिशत से अधिक जली महिला को लोरमी अस्पताल से रायपुर रेफर किया गया था। जहां अस्पताल में जिंदगी की जंग लड रही है।

पूरी घटना लोरमी इलाके के घटोली गांव की है। जहां 60 वर्षीय आदिवासी वृद्ध विधवा महिला को टोनही, डायन कहकर परिवार, पडोसी और गांव के दबंग लोगों ने बहुत प्रताडित किया। इस प्रताडना से तंग आकर वृद्ध महिला कई बार चिल्फी चौकी और लोरमी थाने में शिकायत करने पहुंची थी। लेकिन थाने व चौकी में महिला की शिकायत दर्ज नही की गई और आखिर वो घटना घट गई। जिसे देख कर किसी का भी दिल दहल जाए।

महिला का एक विडियो भी वायरल हुआ। जिसमें 90 प्रतिशत जल चुकी महिला अपने साथ हुए प्रताडना का दर्द बयां कर रही है कि कैसे इस आधुनिक युग में भी लोग कैसे जादू टोने जैसे अंधविश्वास के चक्कर में फंसे है.. और इस अंधविश्वास के फेर में एक बुजुर्ग असहाय महिला को टोनही कहकर इतना प्रताडित करते हुए जान लेने तक पहुंच गए।

आज महिला मौत की दहलीज पर है.. और घटना के 2-3 दिन बाद महिला के परिजन न्याय की गुहार लगाने एसपी आफिस पहुंचे। पीड़िता की बहन निर्मला नेताम ने आरोपियों व गांव के दबंगो पर कार्रवाई की मांग कर रहे है। साथ ही समय पर कार्रवाई नही करने वाले दोषी पुलिस वालों पर भी कार्रवाई की मांग कर रहे है।

फिलहाल पुलिस ने रिश्तेदार समेत 5 लोगो के खिलाफ नामजद व अन्य आरोपियों के नाम टोनही प्रताडना का मामला दर्ज किया गया है। वही प्रभारी एसपी अनिल सोनी ने मामले की जांच और दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया है।