रक्तदान कर बताया कि CRPF देश सेवा ही नही.. समाज के लिए मददगार भी होती है

अम्बिकापुर  सीआरपीएफ के जवान देश की सेवा ही नही करते है ब्लकि समाज के लोगो के लिए मददगार भी होते है,, इस बात को आज सीआरपीएफ के जवानो ने साबित कर दिया है,, दरअसल आज विश्व रक्तदाता दिवस के दिन अम्बिकापुर मे तैनात सीआरपीएफ 62वी बटालियन के जवानो ने रक्तदान दिया किया, जिसको जिला अस्पताल के ब्लड बैंक को दान कर दिया जाएगा।

विश्व रक्तदान दिवस हर वर्ष 14 जून को मनाया जाता है,  विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा इस दिन को रक्तदान दिवस के रूप में घोषित किया गया है और यही वजह है कि आज अम्बिकापुर मे तैनात सीआरपीएफ 62 वी बटालियन के 100 जवानो ने कमांडेट मनीष कुमार मीना की अगुवाई मे रक्तदान किया,, खासबात ये रही कि सीआरपीएफ के रक्तदाताओ मे सबसे पहले खुद कमाडेंट श्री मीना ने रक्तदान कर जवानो का हौसला बढाया,, इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कमांडेंट ने कहा कि हम देश की सेवा करते है और रक्तदान भी एक देश सेवा की तरह है।

सीआरपीएफ के जवानो के रक्तदान दिवस के कैंप मे जिला अस्पताल के डाक्टरो की टीम के साथ ही सीआरपीएफ के सीएमओ डाक्ट एस.के.जैन ने अपनी महती भूमिका निभाई, और इन्ही लोगो के निर्देशन मे रक्तदान कैंप का आयोजन किया गया,, कैंप के दौरान डा जैन ने बताया कि रक्तदान से घबराना चाहिए एक अवधि के दौरान कोई भी रक्तदान कर सकता है।

छत्तीसगढ मे नक्सवाद और देश की शरहद पर आतंकियो से हमारे देश की रक्षा करने वाले जवान के इस जज्बे को देखकर लगता है कि ये जवान वास्तव समाजिक मानषिकता के साथ देश सेवा मे तत्तपर रहते है…. तभी तो आज एक दो नही बल्कि 100 जवानो ने जिला अस्पताल के ब्लड बैंक के लिए रक्तदान किया है।