प्रदेश के इस ज़िले में कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ने की संभावना.. अबतक 11 पॉजिटिव केस, सभी प्रवासी श्रमिक

जांजगीर-चांपा. जिले में बाहर से आए प्रवासी श्रमिको ने जिला प्रशासन की टेंशन बढ़ा दी है. जब से महाराष्ट्र, गुजरात से मजदूर आए. तब से जिले में कोरोना पाॅजिटिव केस बढ़ने लगा है. जिला 55 दिन ग्रीन जोन मे रहने के बाद अब रेड जोन की ओर बढ़ रहा है. जिले मे अब तक पाॅजिटिव केस की संख्या 11 हो गई है.

सभी संक्रमित जैजैपुर, खोखरा, बम्हनीडीह, नवागढ, बनारी, जेठा के है. फिलहाल सभी को रायपुर, बिलासपुर रेफर किया गया है.. और आने वाले समय में और बढ़ने की संभावना है. अभी तक जिले मे 10 हजार मजदूर आ गये हैं.. और अभी जिले में 50 हजार से ज्यादा मजदूरो का आना बाकी है.

जिले के लिए एक अच्छी बात यह है कि क्वारंटाइन सेंटर मे रह रहे. मजदूरों के ही पाॅजिटिव रिपोर्ट सामने आ रहे हैं. सभी कोरोना पाॅजिटिव मरीज को तत्काल बिलासपुर सिम्स रेफर किया जा रहा. जिला प्रशासन के अनुसार रोजाना दो सौ मजदूरों के सेम्पल भेजे जा रहे है. उनका कहना है कि जैसे सेम्पल रिपोर्ट आते जायेगी और भी केस बढने की संभावना बढ जाएगी.

फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से जिस क्वारंटाइन सेंटर मे पाॅजिटिव केस आये है. वहां पूरी तरह एरिया को काटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.