छत्तीसगढ़ में यहां हुआ कोरोना विस्फ़ोट: 60 स्टूडेंट और स्टॉफ कोविड पॉजिटिव

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सेजबहार स्थित गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज में 60 बच्चे और स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बच्चों के संक्रमित होने पर जिले में हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित बच्चों को कैंपस के ही हॉस्टल में आइसोलेट कर दिया है और अन्य बच्चों को दूसरे हॉस्टल में रखा गया है. गौरतलब है कि पिछले 3-4 दिनों से कैंपस में कई बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने बच्चों के सैंपल लिए तो करीब 60 बच्चे संक्रमित पाए गएं.

इसके अलावा जीईसी के 20 स्टाफ भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. डॉक्टरों के निगरानी में सभी बच्चों का इलाज हॉस्टल में ही किया जा रहा है. मंगलवार को जिला प्रशासन ने कैंपस में दो कंटेनमेंट जोन बनाए हैं. बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने बताया कि पूरे कैंपस को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. पिछले 3 दिनों से बच्चे संक्रमित मिल रहे हैं. अबतक 80 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मौजूदा हालात में सभी बच्चे ठीक हैं, लेकिन डॉक्टरों की टीम बच्चों का रोजाना रिपोर्ट ले रही है और दवाई दी जी रही है.

उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ने पर इन्हें हॉस्पिटल भेजा जाएगा. कैंपस में दो हॉस्टल है, इसलिए एक हॉस्टल में संक्रमित बच्चे रखे गए हैं और बाकी बच्चों को दूसरे हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया गया है. बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन जारी है. आपको बता दें कि प्रदेश में सर्वाधिक एक्टिव मरीज राजधानी रायपुर में है. अबतक 850 से अधिक एक्टिव मरीज हैं. मंगलवार को 343 नए संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है. इसके बाद जिले में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 6.82 प्रतिशत हो गई है. वहीं जिला प्रशासन जिले में 21 कंटेनमेंट बना चुकी है, जहां पूर्ण रूप से आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया गया है.