प्रतिभागियों के बीच पहुँचे कलेक्टर-एसपी… कहा- जज्बा और मेहनत जरूरी… हर सम्भव मिलेगी मदद.. क्रैश कोर्स की तर्ज पर होगी तैयारी!..



बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार).. जिले में जिला प्रशासन की पहल पर सूबेदार ,उपनिरीक्षक,प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती के लिए जिले के प्रतिभागियों को मार्गदर्शन देने के उद्देश्य से उड़ान कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण दिया जा रहा है..वही इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कलेक्टर व एसपी पहुँचे थे..और प्रतिभागियों से मुखातिब हो कर उनकी समस्याएं सुनी..और हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया..

दरअसल उड़ान कार्यक्रम के तहत जिले के प्रतिभागियों को बेसिक ट्रेनिंग के साथ -साथ रिटर्न एग्जाम की तैयारियां करायी जाएगी..जिसके तहत जिले में पदस्थ जिला प्रशासन व पुलिस विभाग के अधिकरीयो के अलावा शिक्षा विभाग के विषय विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा एग्जाम की तैयारी कराई जाएगी..

वही कलेक्टर कुंदन कुमार ने कहा कि जिले के विभिन्न ब्लाकों से आने वाले प्रतिभागियों के लिए मुख्यालय में ठहरने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की जा रही है..इसके साथ ही कलेक्टर ने अपने अनुभव साझा करते हुए ..प्रतिभागियों से लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करने का आग्रह किया ..कलेक्टर कुंदन कुमार ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि..भर्ती की तैयारी का यह अभिनव पहल है..चुकी समय कम है..इसलिए एक टेस्ट लेकर 50 प्रतिभागियों को चिन्हित कर क्रैश कोर्स कराया जाएगा..

IMG 20220627 WA0027

एसपी मोहित गर्ग ने कहा सूबेदार,उप निरीक्षक ,प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती की तैयारी के लिए उड़ान के माध्यम से निःशुल्क तैयारी करायी जा रही है..जिसके लिए जिले भर के 190 प्रतिभागियों ने पंजीयन कराया है ..जिसमे से 105 प्रतिभागी आज पुराना जिला पंचायत के आडिटोरियम में मौजूद थे…एसपी ने कहा प्रतिभागियों की बेहतर से बेहतर तैयारी हो सके इसके लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त किये गए है..

इस मौके पर प्रशांत कतलम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (आप्स),जितेंद्र खूंटे डीएसपी मुख्यालय, सनत ठाकुर रक्षित निरीक्षक,ओमप्रकाश गुप्ता एपीओ समग्र शिक्षा ,राजेंद्र साहू यातयात प्रभारी बलरामपुर, प्रकाश कैवर्त थाना प्रभारी अजाक मुख्य रूप से उपस्थित रहे!..