CM को काला झंडा दिखाने की तैयारी कर रहे जोगी कार्यकर्ता हिरासत में..हिटलर शाहों की सरकार : दानिश

अम्बिकापुर

 

युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के द्वारा राज्य सरकार की शराब नीति, लचर स्वास्थ्य व्यवस्था, युवाओं की बढ़ती बेरोजगारी, प्रोफेसरों व शिक्षकों की कमी सहित अन्य मुद्दों को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के अम्बिकापुर दौरे के दौरान काला झंडा दिखाकर विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही थी । इसके सूचना ज़िला पुलिस व क्राइम ब्रांच को मिलने पर अधिकारियों ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के समस्त प्रकोष्ठओं के पदाधिकारियों को अलग अलग स्थान से पुलिस विभाग द्वारा उन्हें उठा कर कंट्रोल रूम स्थित क्राइम ब्रांच कार्यालय में बैठा दिया गया था । जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता दानिश रफीक ने कहा कि पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शन करने वाले जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के मौलिक अधिकारों का हनन किया है, लोकतंत्र में हर किसी को अपनी आवाज़ उठाने का हक़ है। सरकार हिटलरशाही रवैया अपना रही है और युवाओं की आवाज को दबाने का काम कर रही है ।

 

युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के संभाग अध्यक्ष बलविंदर सिंह छाबड़ा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार ने शराब बंदी को दरकिनार करते हुए शराब बेचने का निर्णय लेकर पहले ही  छत्तीसगढ़ के लोगों के साथ धोखा किया है अब तो आबकारी मंत्री के इस बयान के बाद कि शराब दुकानों के साथ साथ सरकारी आहाता खोल शराब परोसने का काम भी छत्तीसगढ़ शासन के लोग करेंगे । एक तरफ छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधा का बुरा हाल है, डॉक्टरों की कमी है। छत्तीसगढ़ में युवाओं में बेरोजगारी है दूसरी ओर सरकार उनसे शराब बेचने व परोसने का काम करवा रही है। अन्य सरकारी नौकरियों की भर्ती में महीनों बीत जाते हैं और अन्त में प्रक्रिया ही निरस्त कर दी जाती है और शराब बेचने के लिए भर्ती प्रक्रिया 10 दिन में पूर्ण भी कर ली गई।  प्रदर्शन करने वालों में संभाग अध्यक्ष बलविंदर सिंह छाबड़ा के साथ इमाम हसन, निशांत सिंह गोलडी, नीरज पांडे, उपेंद्र पांडेय, अभिषेक सिंह व अंकित कश्यप को क्राइम ब्रांच आफिस में दोपहर 12 बजे से बैठा लिया गया था। मुख्यमंत्री के सर्किट हाउस पहुंचने के बाद व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता दानिश रफीक व उच्च पुलिस अधिकारियों के समझाईश के बाद समस्त प्रदर्शनकारियों को आज कार्यक्रम न करने की सशर्त पर छोड़ दिया गया है।

https://fatafatnews.com/%E0%A4%A6%E0%A5%87%E0%A4%B9%E0%A4%BE%E0%A4%A4%E0%A5%80-%E0%A4%85%E0%A4%82%E0%A4%A6%E0%A4%BE%E0%A5%9B-%E0%A4%AE%E0%A5%87%E0%A4%82-%E0%A4%97%E0%A4%AE%E0%A4%9B%E0%A5%80-%E0%A4%AC%E0%A4%BE%E0%A4%81/