चिटफंड कंपनी के एमरॉल्ड को पुलिस ने किया गिरफ्तार..

जशपुर  (मुकेश सिंगीबहार) जिले में ऑनलाइन बिजनेस करने वाली सेफ शॉप कम्पनी के एमरॉल्ड सद्दाम अंसारी को ठगी के आरोप में कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।लाखों की कमाई का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने के मामले का खुलासा होने के बाद चिटफंड कंपनियों और ऑनलाइन बिज़नेस नेटवर्किंग कम्पनियों का सेफ जोन बने जशपुर में ठगी के शिकार लोग अब पुलिस में शिकायत करने आने लगे हैं।

ग्लोबल बिज़नेस ऑनलाईन शॉपिंग और नेटवर्किंग बिजनेस जैसे शब्दों के साथ जशपुर ज़िले में महिलाओं को एजेंट बनाकर करोड़ों रूपये की ठगी की गई है। सेफ शॉप नामक ऑनलाइन नेटवर्किंग से जुड़ीं कई महिलाओं ने कोतवाली थाने में शिकायत की तो वहीं हिरासत में लिए कम्पनी के लीडरों को छुड़ाने बड़ी संख्या में महिला एजेंट हंगामा करने लगी।

कोतवाली में सेफ शाप नेटवर्किंग बिजनेस की ग्राहक और एजेंट थाने में बैठी रही। इन महिलाओं ने लाखों रूपये कमाने की लालच में अपना सोना बेचा,किसी ने जमीन गिरवी रखी तो किसी ने कर्ज लिया।इन्हें बिज़नेस नेटवर्किंग के लीडर सद्दाम ने झांसा दिया था कि इस बिजनेस से गरीबी खत्म हो जायेगी और जीवन पूरी तरह से बदल जाएगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।जब खुद को ठगे जाने का अहसास हुआ तो कई महिलाओं ने अपना पैसा वापस माँगा लेकिन पैसे वापस करने के लिए दिया गया चेक भी बाउंस हो गया तब सभी अब पुलिस की शरण में आये हैं।

वहीं थाने में सेफ शॉप कम्पनी के एजेंट अपने लीडरों को छुड़ाने पहुंची। इन एजेंटों की मानें तो सेफ शॉप कम्पनी को जशपुर जिले की कलेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने बिजनेस करने का परमिशन दिया है। इनके लीडर निर्दोष हैं। ठगी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने सेफ शॉप कम्पनी के एमरॉल्ड सद्दाम अंसारी और रवि कुमार गुप्ता को पुलिस ने धारा 406,420 आईपीसी के तहत गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस आरोपी को न्यायालय के पेश करने की तैयारी में जुटी है।