Chit Fund: चिटफंड निवेशकों के चेहरे पर लौटी मुस्‍कान, 35 हजार से जायदा लोगों के खाते में पहुंचे 4 करोड़ 13 लाख रुपिया

Chit Fund: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चिटफंड पीड़ित निवेशकों के लिए न्याय कार्यक्रम के तहत निवेशकों को बड़ी राहत पहुंचाई है। सीएम बघेल ने आज रायपुर सहित छह जिलों के 35 हजार 378 पीड़ित निवेशकों को 4 करोड़ 13 लाख 88 हजार 996 रूपए की राशि लौटाई। मुख्‍यमंत्री ने चिटफंड निवेशकों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राशि को सीधे निवेशकों के खाते में ट्रांसफर किया।

Read More – सूरजपुर में विद्युत विभाग की लापरवाही से आदिकाल जैसी हो गई स्थिति! नहीं चल रहा कोई विद्युत उपकरण, सील पत्थर में पिसे जा रहे मसाले

अब तक 81 हजार 204 पीड़ित निवेशकों को 37 करोड़ 92 लाख 99 हजार 656 रुपए की राशि लौटाई गई हैं। छत्तीसगढ़ के निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2005 के तहत कार्रवाई की गई। छत्‍तीसगढ़ में अब तक 208 चिटफंड कंपनियों के खिलाफ 462 प्रकरण दर्ज किए गए हैं। जबकि 700 से अधिक डायरेक्टर्स/ पदाधिकारियों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रदेश में हमारी सरकार छत्तीसगढ़ में ठगी करने वाली चिटफंड कंपनियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई कर रही है। ठगी करने वाली चिटफंड कंपनियों की संपत्तियों को कुर्क कर निवेशकों को राशि वापस की जा रही है।

उन्होंने कहा कि, चिटफंड कंपनियों ने छत्तीसगढ़ में भोले-भाले लोगों को लालच देकर जीवनभर की कमाई लूट ली। हमारी सरकार पूरी कोशिश कर रही हैं कि, निवेश करने वालों को उनका पैसा वापस मिल जाये। देश में छत्तीसगढ़ ही एकमात्र राज्य हैं।जो निवेशकों को उनका पैसा वापस दे रहा हैं।