सरगुजा की बेटी ने छत्तीसगढ़ को दिलाया स्वर्ण पदक

उर्वशी बघेल की कप्तानी में छत्तीसगढ़ स्वर्ण पदक जीता

अंबिकापुर

43वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बास्केटबॉल चैम्पियनशिप प्रतियोगिता हैदराबाद, तेलंगाना राज्य में उर्वशी बघेल की कप्तानी में छत्तीसगढ़ की टीम ने स्वर्ण पदक जीता है। कुमारी  उर्वशी बघेल ने सरगुजा जिला बास्केटबॉल संघ परिवार का नाम रोशन करते हुए सरगुजा को राज्य स्तर पर बड़ी पहचान दिलाई। इस बड़ी उपलब्धि पर सरगुजा जिला बास्केटबॉल संघ के कोच राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि प्रतिभावान राष्ट्रीय स्तर की बास्केटबॉल खिलाड़ी कु. उर्वशी बघेल सरगुजा जिला बास्केटबॉल संघ की खिलाड़ी है जो विगत तीन वर्षों से छत्तीसगढ़ सब जूनियर बास्केटबॉल टीम में प्रतिनिधित्व कर रही है। 2016 छत्तीसगढ़ सब जूनियर बास्केटबॉल टीम की कैप्टन बनी, इस बड़ी उपलब्धि के लिए सरगुजा जिला बास्केटबॉल संघ परिवार गौरवान्वित महसूस करते हुए उर्वशी बघेल को उसके मेहनत के लिए बधाई दे रहे हैं, साथ ही साथ उर्वशी बघेल के द्वारा छत्तीसगढ़ टीम का नेतृत्व करते हुए छत्तीसगढ़ को स्वर्ण पदक दिलाये जाने पर सराहना करते है।
उर्वशी बघेल का बचपन से ही सरगुजा जिला बास्केटबॉल संघ के बैनर तले बास्केटबॉल का प्रशिक्षण ले रही है 2013 में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट खिलाड़ी भी रही है। उर्वशी बघेल का शासकीय बहु. उ. मा. वि. अम्बिकापुर कि छात्रा रही। उर्वशी के माता और उसकी बड़ी बहन बास्केटबॉल खेलने सहयोग की। उर्वशी के पारिवारिक प्रोत्साहन के कारण ही आज की उपलब्धि ,इल सकी है। उर्वशी बघेल बचपन से ही मेहनती थी और छोटे उम्र से ही बास्केटबॉल खेल में निपुण थी इसी कारण इसका अभ्यास लड़कों से कराया जाता था। कोच राजेश सिंह ने यह भी कहा की कु. उर्वशी बघेल सहित सभी खिलाड़ियों व अभिभावकों को यह कहना चाहता हूँ कि अपने प्रतिभा को देखते हुए खेल को चुने और प्रशिक्षण प्रणाली में प्रशिक्षक के साथ अभिभावकों की भी सहभागिता हो।

उर्वशी की इस बड़ी उपलब्धि के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए जल्द ही भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करे। इस शुभकामना के साथ प्रायोजक जी. एन. कम्पनी की ओर बालाकृष्णन जी, टीनू सिंह जी, संरक्षक प्रकाश राय जी, ई. सोमनाथ सिंह एवं मुकेश अग्रवाल, सतिश कश्यप, अमितेश पाण्डेय जी, सुनैना जायसवाल, मरियम एडगी, नितिन त्रिपाठी, विजय सिंह, आकाश गुप्ता, राकेश गुप्ता जी, संजय सिंह साथ ही सरगुजा जिला बास्केटबॉल संघ परिवार का आभार व्यक्त किया है।