छत्तीसगढ़: बुजुर्ग की ठंड से मौत… फुटपाथ पर ठंड से कांप रहा था, राहगीरों ने पहुंचाया अस्पताल… CIMS ले जाने के दौरान रास्ते में तोड़ा दम

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ठंड का कहर शुरू हो गया है। रविवार की रात रतनपुर बाइपास रोड में एक बुजुर्ग ठंड से कांप रहा था, जिसे देखकर राहगीरों ने अस्पताल पहुंचाया। उसकी गंभीर हालत को देखकर CIMS रेफर किया गया, लेकिन बुजुर्ग ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस प्रकार छत्तीसगढ़ से पहली मौत हो गई है। डॉक्टरों ने भी ठंड से उसकी मौत होने की आशंका जताई है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों में ठंडी हवाओं से शीतलहर शुरू हो गई है। पिछले दो दिन से ठंड का पारा सामान्य से नीचे गिर गया है। मौसम विभाग ने भी तापमान में गिरावट के साथ शीतलहर की संभावना जताई है। शनिवार और रविवार को सर्द हवाओं से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा।

इधर, रविवार की रात रतनपुर बाइपास रोड में करीब 70 वर्षीय बुजुर्ग ठंड से कांप रहा था। उसे खुले आसमान के नीचे देखकर राहगीरों ने इलाज के लिए रतनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए CIMS अस्पताल रेफर कर दिया गया, लेकिन CIMS पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण का पता चल सकेगा।

CIMS ने इस घटना की जानकारी पुलिस CIMS चौकी को दी थी। पुलिस ने रतनपुर थाने से संपर्क कर बुजुर्ग की जानकारी जुटाई, लेकिन बुजुर्ग की पहचान नहीं हो पाई है। इसके चलते CIMS चौकी पुलिस ने शव को मोर्चुरी में रखवा दिया है। मंगलवार को उसका पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। डॉक्टरों का कहना है कि PM रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का स्पष्ट कारण पता चल सकेगा।