छत्तीसगढ़ : इस ज़िले के कलेक्टर ने कहा- अगर यही स्थिति रही तो मजबूरन लॉकडाउन लगाना पड़ेगा

बलौदाबाजार। जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिसके चलते आज कलेक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न व्यापारिक संगठनों, चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों और नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों से बातचीत कर मौजूदा हालात के बारे में बातचीत की। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिले के सभी व्यापारी संगठन, समाज सेवी संस्था, सभी जनप्रतिनिधि, कोविड वैक्सिनेशन और टेस्टिंग दोनों अभियान में अपना पूरा सहयोग करें।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने सख्त चेतावनी देते कहा कि लगातार चेतावनी के बाद भी बाजार में दुकानदार कोरोना गाइडलाइंस के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। जिससे जिलें में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। अगर यही स्थिति रही तो मजबूरन लॉकडॉउन लगाना होगा। हालांकि लॉकडॉउन की नौबत ना आए इसके लिए हमें कोविड गाइडलाइंस का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना होगा।

कलेक्टर ने चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के प्रतिनिधियों से कहा की मास्क की अनिवार्यता को लेकर आप सभी एक मुहिम की तरह इस अभियान को चलाएं। बिना मास्क के किसी भी ग्राहक को सामान ना दें। सभी दुकानों में मास्क रखने के भी निर्देश दिए गए हैं। बैठक के दौरान कई जनप्रतिनिधियों और व्यापारी संगठनों के सदस्यों ने अच्छे सुझाव भी दिए। कलेक्टर ने ऐसे सुझावों पर अमल करने की बात भी कही।

कलेक्टर जैन ने सभी विभाग के प्रमुखों को आदेश जारी किया। उन्होंने कार्यालयों में कार्यरत सभी कर्मचारी-अधिकारी जिनकी उम्र 45 साल से अधिक है। उन्हें अनिवार्य रूप से 3 दिनों के भीतर वैक्सीनेशन कराने के साथ ही अपने परिवार के सदस्यों का भी टीकाकरण कराने के निर्देश दिए। सभी विभाग प्रमुख अपर कलेक्टर को 100 प्रतिशत कर्मचारियों के वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र भेजने को कहा। वैक्सीनेशन नहीं कराने पर कलेक्टर ने अप्रैल माह का वेतन जारी नही करनें का निर्देश सभी विभागों के प्रमुखों को दिया।