Chhattisgarh: मुख्यमंत्री ने जिले के 1157 हितग्राहियों के खाते में अंतरित किए 28.92 लाख रुपए, 100 शिक्षकों को प्रदान किया नियुक्ति प्रमाण पत्र

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने रायपुर निवास कार्यालय से विगत दिवस वर्चुअली कार्यक्रम के माध्यम से बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत युवाओं के खाते में छठवी किस्त की राशि का आंतरण किया। उन्होंने प्रदेश के 1 लाख 35 हजार 104 बेरोजगार युवाओ के खाते में 35 करोड़ 48 लाख 7 हजार 500 रूपए की राशि अंतरित किया। योजना से अब तक हितग्राहियों को कुल 182 करोड़ 47 लाख 2 हजार 500 रूपए का बेरोजगारी भत्ता मिल चुका है। मुख्यमंत्री ने मनेन्द्रगढ़ जिले के 1157 हितग्राहियों के खाते में 28 लाख 95 हजार 500 रुपए कि राशि अंतरित किया। छठवीं किस्त की राशि पाकर जिले के बेरोजगारी भत्ता प्राप्त युवाओं के चेहरे खिल उठे।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिला में अब तक 19 व्याख्याता, 235 सहायक शिक्षक तथा 197 शिक्षकों की भर्ती की जा चुकी है। इस तरह कुल 451 लोगों को नौकरी मिली है। इन्हीं शिक्षकों में से 100 शिक्षकों को कलेक्टर के द्वारा प्रमाण पत्र वितरण किया गया। कलेक्टर ने प्रमाण पत्र प्रदान करते हुए समस्त शिक्षकों से कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जिससे समाज में एक समानता लाई जा सकती है। शिक्षा का क्षेत्र असिमित है। इसके माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति का अपने आप को साबित करने का मौका मिलता है। उन्होंने सभी शिक्षकों नव नियुक्ति के लिए बधाई दी तथा जिले नियुक्ति शिक्षकों का शिक्षा के क्षेत्र में मन लगाकर कार्य करने कहा।

कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में वर्चुअल कार्यक्रम में कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा, जिला शिक्षा अधिकारी अजय कुमार मिश्रा, खेल अधिकारी गोपाल सिंह सहित नियुक्ति पाने वाले व्याख्याता, शिक्षक एवं सहायक शिक्षक उपस्थित थे।