छत्तीसगढ़ : नौकरी का झांसा देकर 7 लाख की ठगी… पूर्व पार्षद पति अरेस्ट

रायपुर… खमतराई पुलिस ने लेबर इंस्पेक्टर की नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवक से सात लाख रुपए ठगने वाले पूर्व पार्षद पति को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने साल 2018-19 में तीन बार में सात लाख रुपए लिया लेकिन नौकरी व पैसे दोनों ही नहीं मिले। टीआई विनीत दुबे ने बताया कि आरोपी आडवानी काॅलोनी बिरगांव निवासी हरेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

पुलिस के मुताबिक दुखनाशन मानिकपुरी निवासी ग्राम डूमरपाली पोस्ट पाटसेंदरी महासमुंद ने साल 2018 में लेबर इंस्पेक्टर में भर्ती के लिए आवेदन किया था। इस दौरान उसकी मुलाकात आरोपी हरेंद्र शर्मा निवासी वार्ड नंबर-19 बिरगांव खमतराई से हुई। आरोपी हरेंद्र ने शासन में अफसरों से सेटिंग होने का झांसा देकर उसे अपने जाल में फंसाया और नौकरी लगवाने के एवज में 7 लाख रुपए मांगा। इसके झांसे में आकर दुखहरन ने आरोपी को जुलाई 2018 में आडवानी काॅलोनी बिरगांव स्थित उसके निवास पर 2 लाख रुपए दिया था।

कुछ दिन बाद आरोपी के मांगने पर दुखहरन ने उससे 3 लाख व 2 लाख दो बार में दिया। इसके बाद आरोपी ने उसे सात लाख रुपए का सेंट्रल बैंक का चेक दिया लेकिन उसे नौकरी नहीं मिली। पैसे मांगने पर आरोपी उसे घुमाने लगा। इससे परेशान होकर उसने पुलिस से शिकायत की।