Chhattisgarh: कर्नाटक में बंधक बनाए गए छत्तीसगढ़ के 4 पहाड़ी कोरवा युवकों की हुई सकुशल वापसी, वीडियो बनाकर की थी मदद की अपील

जशपुर. Jashpur District Administration: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिला कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के निर्देशानुसार श्रम विभाग की टीम द्वारा जिले के 4 पहाड़ी कोरवा युवकों को कर्नाटक से वापस लाया गया। बोरवेल गाड़ी में काम करने कर्नाटक में जाकर यह चारों युवक पिछले एक वर्ष से फंसे हुए थे, जिन्हें अब जिला प्रशासन द्वारा गठित टीम वापस लेकर पहुंच गई हैं।

दरअसल, जशपुर जिले के ग्राम हर्रापाठ निवासी शनिचरण राम, सिकन्दर राम, बृजमोहन राम और विनोद राम को जिले के कुनकुरी के ग्राम राझाडाड निवासी ठेकेदार विवेक प्रसाद साहू ने माह दिसम्बर-2023 से अधिक मजदूरी का लालच देकर कर्नाटक ले गया था। वहां पर उन्हें रात और दिन काम कराया जा रहा था। लेकिन वेतन नहीं दिया जा रहा था उन्हें सिर्फ 5000 की राशि अग्रिम दी गई थी। जिसके बाद उन्हें और कोई वेतन नहीं दिया गया। इतना ही नहीं युवकों को घर आने भी नहीं दिया जा रहा था।

ऐसे में इन युवकों ने वीडियो बनाकर मदद की अपील की थी। वीडियो पर कलेक्टर एवं पुलिस विभाग ने त्वरित संज्ञान लिया और इन युवकों की सुरक्षित वापसी के लिए श्रम विभाग को निर्देश दिए गए। जिसके पश्चात् पुलिस की मदद से कार्यवाही कर इन युवकों को सन्ना के उनके गृह ग्राम रामपाठ सकुशल पहुंचाया गया। प्रशासन की मदद से घर वापस आने पर चारों युवकों व उनके परिजनों ने बेहद प्रसन्नता जाहिर की।