BSP में हुआ हादसा..फिर हुई एक श्रमिक की मौत..मामले की जांच में जुटा प्रशासन..

दुर्ग..जिले के भिलाई स्टील प्लांट में फिर एक हादसा हो गया है..क्रेन में वेल्डिंग के दौरान ठेका श्रमिक की करंट लगने से मौत हो गई है.. और अब प्रशासन इस घटना की जांच में जुट गया है..

जानकारी के मुताबिक श्रमिक बीबीएम बिलेट यार्ड में वेल्डिंग का काम कर रह था..इसी दौरान वो हाई करंट की चपेट में आ गया..जिसके बाद उसे तत्काल अस्पताल पहुँचाया गया..लेकिन अस्पताल पहुँचते ही श्रमिक को डाक्टरो ने मृत घोषित कर दिया..श्रमिक का नाम मोहम्मद मुस्ताक बताया जा रहा है.. वही बीएसपी यूनियन के नेताओ ने प्रबन्धन से मृतक के परिजनों के लिए बीएसपी में नौकरी की मांग की है.. जिसके बाद प्रबन्धन ने मृतक के परिजनों को बीएसपी मे नौकरी देने की स्वीकृति पत्र परिजनों प्रदान कर दिया है.. इसके अलावा ठेकेदार की ओर से भी तत्कालीक सहायता राशि के तौर पर मृत श्रमिक के परिजनों को दो लाख पचास हजार रुपये की राशि दी गई है..

बता दें कि जून माह में भी भिलाई प्लांट में बड़ा हादसा हो गया था..ब्लास्ट फर्नेस 7 के पीछे एमएसडीएस 2 में इलेक्ट्रॉनिक फ्लैश की चपेट में आकर तीन कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए थे..जिन्हें बीएसपी मेन मेडिकल पोस्ट में प्राथमिक उपचार देकर सेक्टर 9 अस्पताल रवाना किया गया था..भिलाई स्टील प्लांट में इलेक्ट्रॉनिक फ्लैश की चपेट में आए तीनों कर्मी लगभग 50 फीसदी जल गए थे..