Breaking : प्रदेश में 43 दिन बाद खुली शराब दुकानें.. 01 किलोमीटर तक शराब प्रेमियों की लगी कतारें.. पुलिस बल भी तैनात …इन जिलों की है तस्वीरें

रायपुर/कांकेर. प्रदेश में 43 दिन बाद सरकार ने शराब दुकानें खोल दी हैं. देशी और विदेशी शराब की दुकानों को सुबह 8 बजे से खोलने की अनुमति पहले ही दे दी गई थी. ऐसे में सोमवार सुबह से ही शराब प्रेमियों का हुजूम दुकान के बाहर लग गया. कई दुकानों में तो 01 किलोमीटर तक लंबी लाइन लग गई.

ज्यादातर जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए चूने से मार्क किया गया था. यहां लोग दूरी बनाकर शराब खरीदते नजर आए. शराब लेने के लिए लोग सुबह 7 बजे से ही लाइन में लगे नजर आए. शराब की दुकानों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं.

मोआ में शराब की दुकान के बाहर सोमवार सुबह से ही लोगों की कतार लगनी शुरू हो गई थी. करीब 1-1 मीटर की दूरी पर खड़े लोगों की करीब 1 किलोमीटर लंबी लाइन शराब खरीदने के लिए लग गई. यहां कई लोग गमछे, मास्क तो कई लोग हेलमेट लगाए नजर आए. शराब की इस तरह से खरीदारी का संभवत: पहली बार ऐसा नजारा रायपुर में देखने को मिला है. शुरुआती दौर में यहां लोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते नजर आए. हालांकि, व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के जवान भी लोगों को समझाइश दे रहे हैं. रायपुर प्रशासन ने सुबह 8 से शाम 4 बजे तक शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दी है.

कांकेर में भी यही नजारा देखने को मिला. यहां भी शराब प्रेमी सुबह से दुकानों में लाइन लगाते नजर आए. यहां कुछ दुकानों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं किया गया. ज्यादातर लोग अपने चेहरों को ढंके नजर नहीं आए. शराब की दुकानों में लोगों के पहुंचने का सिलसिला दुकान खुलने से करीब 1 घंटे पहले से ही शुरू हो गया था.