Breaking : NH 343 में खड़ी ट्रक से चाँवल चोरी के मामले में… 5 आरोपी गिरफ्तार.. 2 लाख के चाँवल की हुई थी चोरी… पुलिस ने जप्त की ट्रेक्टर, कार समेत मोटर सायकल..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिले की राजपुर पुलिस ने खड़ी ट्रक से चावल चोरी के मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है..पुलिस ने इस मामले में घटना में प्रयुक्त एक ट्रैक्टर ,एक कार समेत एक मोटर सायकल को जप्त कर लिया है..

दरअसल राजपुर थाने में ट्रक क्रमांक सीजी 04 एमएल6986 के चालक कृष्ण कुमार पिता हरिहर यादव ने रिपोर्ट दर्ज करवायी थी..की एनएच 343 ग्राम भेड़ाघाट के पास से उसकी खड़ी ट्रक से 25 से 26 मई की दरम्यानी रात 170 बोरी चावल और ट्रक की बैटरी चोरी हो गई है..जिसके बाद पुलिस एक्शन मोड में आयी ..और मामले की गम्भीरता से जांच में जुटी थी..पुलिस विभाग के आलाधिकारियों के निर्देशन में पुलिस के सूचना तंत्र एक्टिव थे..इसी दौरान पुलिस घटना स्थल के पास बसे ग्राम भेड़ाघाट व अलखडीहा में पूछताछ के लिए पहुँची थी..और पुलिस ने सन्देह के आधार पर कुछ ग्रामीणों को पकड़ा था..जिसके बाद ग्राम अलखडीहा निवासी 22 वर्षीय अशोक यादव पिता जनक लाल,20 वर्षीय अमित यादव पिता गंगा प्रसाद,व अलखडीहा के ही 20 वर्षीय सन्दीप यादव पिता कपिलदेव,30 वर्षीय कुलदीप पिता कपिलदेव,ग्राम लतकुड़ निवासी 28 वर्षीय समर साय पिता जतरु नगेशिया ने ट्रक से चावल की चोरी करना स्वीकार किया..पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर से चोरी के 8 बोरी चावल को बरामद किया है..

बता दे कि प्रार्थी ट्रक चालक 21 मई को बिहार के खाखरिया जिले से चावल लोड कर रायपुर के लिए निकला था..और 25 मई की देर शाम एनएच 343 अम्बिकापुर -रामानुजगंज मार्ग पर ग्राम भेड़ाघाट के पास उसकी ट्रक सड़क किनारे दलदल में फंस गई थी..जिसके बाद ट्रक चालक ट्रक को मौके पर ही छोड़कर ग्राम भेड़ाघाट चले गया था..और जब वह दूसरे दिन सुबह ट्रक के पास पहुँचा तो ट्रक में से 170 बोरी चावल गायब थी..जिसकी कीमत लगभग 2 लाख रुपये थी..यही नही ट्रक की बैटरी भी चोरी हो गई थी..जिसकी सूचना उसने राजपुर पुलिस को दी थी..

वही एनएच में खड़ी ट्रक से सामान चोरी के मामले में एसपी आरके साहू,एडिशनल एसपी प्रशांत कतलम के निर्देशन व एसडीओपी कुसमी मनोज तिर्की के मार्गदर्शन में राजपुर थाना प्रभारी अखिलेश सिंह की टीम ने सुलझाने में सफलता हासिल की..

पुलिस की टीम में सउनि उमाशंकर त्रिपाठी,प्रधान आरक्षक शशिशेखर तिवारी,देव कुमार कुजूर,श्यामलाल भगत,आरक्षक राजेश तिर्की,विजय सिंह,नरेंद्र कश्यप,प्रबोध मिंज,रामकुमार कंवर,लखेश्वर,पंकज पोर्ते, महिला आरक्षक अनुपमा कपूर,नगर सैनिक सुनील यादव शामिल थे!..