छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने BJP नेता की धारदार हथियार से की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बीजापुर. Naxalite attack: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शुक्रवार को एक बार फिर नक्सलियों ने हत्या की एक घटना को अंजाम दिया है। दरअसल संदिग्ध नक्सलियों ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता की हत्या कर दी है। पुलिस के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। बताया जा रहा है कि एक शादी समारोह से लौटते समय उनपर संदिग्ध नक्सलियों ने उनपर हमला कर दिया। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई।

Mahtari Vandan Yojna: महतारी वंदन योजना की आज गई अंतिम सूची, आपको 1 हजार रुपए मिलेंगे या नहीं? इस वेबसाइट पर तत्काल चेक करिए नाम…

शादी समारोह में हुए थे शामिल

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध नक्सलियों ने जनपद पंचायत के सदस्य तिरूपति कटला की धारदार हथियार से हत्या कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना तोयनार गांव में रात करीब आठ बजे हुई जब कटला एक शादी में शामिल होने गए थे। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार जब कटला समारोह से बाहर निकले तब नक्सलियों ने उनपर धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया घटना के बाद उन्हें बीजापुर जिला अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 

इंजरी के कारण टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, नहीं खेल सकेगा पूरी सीरीज

एक साल में 7वें भाजपा नेता की हत्या

बता दें कि पिछले एक साल में राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों द्वारा किसी भाजपा नेता की यह सातवीं हत्या है। पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव से पहले, भाजपा की नारायणपुर जिला इकाई के उपाध्यक्ष रतन दुबे की जिले के झाराघाटी थाना क्षेत्र के एक बाजार में धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। दुबे तब चुनाव प्रचार कर रहे थे। पिछले वर्ष 20 अक्टूबर को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के सरखेड़ा गांव में संदिग्ध माओवादियों ने भाजपा कार्यकर्ता बिरजू ताराम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जून में बीजापुर जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने एक स्थानीय भाजपा नेता की हत्या कर दी थी। पिछले साल ही फरवरी में बस्तर संभाग में अलग-अलग स्थानों पर इसी तरह की घटनाओं में तीन भाजपा नेताओं की हत्या कर दी गई थी। पिछली कांग्रेस सरकार में विपक्ष में रही भाजपा ने इन हत्याओं को “लक्षित” हत्याएं करार दिया था और इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी। 

छत्तीसगढ़: Sunday को भी खुले रहेंगे बैंक, इस वजह से कलेक्टर ने लिया ये फैसला.!

Chhattisgarh Job Alert: छत्तीसगढ़ में छात्रावास अधीक्षक के 300 पदों पर भर्ती, जारी हुआ नोटिफिकेशन, जल्दी करें आवेदन!… यहां जानिए पूरी डिटेल

RES के इंजीनियर ने इस काम में नहीं दिखाई दिलचस्पी, कलेक्टर ने थमा दिया नोटिस