Home Breaking News Big Breaking: प्रदेश में सरकार बदलते ही अब जिले में भी प्रशासनिक...

Big Breaking: प्रदेश में सरकार बदलते ही अब जिले में भी प्रशासनिक बदलाव के आसार… बदले जा सकते हैं एसपी, कलेक्टर.. भ्रष्टाचार में लिप्त अफसरो की सूची तैयार… ऐसे अफसरों की अब छुट्टी तय..


संजय यादव
जांजगीर-चांपा से फटाफट न्यूज के लिए


पुराने प्रदेश सरकार बदलने के बाद अब छत्तीसगढ़ में नई सरकार बैठ गई है। वहीं 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह होने के बाद मंत्रिमंडल का गठन होना है। इसके बाद अब जिलों में भी प्रशासनिक बदलाव शुरू हो जाएंगे। जांजगीर-चांपा जिले में भी प्रशासनिक बदलाव के आसार दिखाएं देने लगे।

वहीं खबर है कि जिले के कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल बदले जा सकते हैं। नए तेवर के साथ जिले के विकास कार्यों में अब तेजी आनी शुरू हो जाएगी। विधानसभा चुनाव के बाद प्रशासनिक तौर पर जिले के कई अधिकारियों की शिकायत नई सरकार तक पहुंचने शुरू हो गए हैं। जिसको लेकर बदलाओ की तैयारी शुरू हो जाएगी।

प्रदेश के अलावा जिले में भी प्रशासनिक कसावट बड़ी तेजी से देखने को मिलेगी। कमीशनखोरी एवं भ्रष्टाचार से लिप्त अफसर को अब इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ेगा। 5 साल विपक्ष रहने के बाद भाजपा ने ऐसे अफसरो को चिन्हित कर लिया है जो लगातार भ्रष्टाचार एवं कमीशन खोरी में लिप्त थे। वहीं इसकी शिकायत अब प्रदेश के मुखिया तक भी पहुंचा रहे हैं। जिसको लेकर कुछ दिन बाद बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

इस तरह लगातार प्रदेश के अलावा जिले में सभी विभागों में अफसर के नाम चिन्हित कर ऊपर भेजने की तैयारी शुरू हो गई है, लगातार मिल रहे 5 सालों में शिकायत के बाद अब अफसर टेंशन में नजर आ रहे हैं, और आए भी क्यों नहीं। 5 साल में लगातार मनमानी एवं मनमौजी की जिंदगी की जीने वाली अफसर पर गाज गिरने की बारी आ गई है। बहुत ही जल्दी सरकार गठन के होने के बाद इन अफसर की छुट्टी तय मानी जा रही है। वही भ्रष्टाचार लिप्त अपसरों पर अब कार्रवाई भी शुरू हो जाएगी।

ब्लैक लिस्टेड एवं भ्रष्टाचार से निर्माण कार्यों में लिप्त ठेकेदारों पर भी कार्यवाही करने कारवाई होने सुनिश्चित है। ऐसे भ्रष्टाचारी ठेकेदारों एवं अफसर को अब नहीं बक्शा जायेगा। नई सरकार के गठन के बाद नई रणनीति के साथ भ्रष्ट्राचार मुक्त सरकार इनकी प्राथमिकता होगी। जिले के कई ऐसे विभाग है जिसमें करोड़ों के भ्रष्टाचार हुए है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी में जल जीवन मिशन एवं स्वास्थ्य विभाग से लेकर सामान्य प्रशासन विभाग एवं डीएफ में बड़े भ्रष्टाचार जिले में हुए हैं। जिसकी शिकायत कई बार भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने की है,अब इसकी शिकायत भी उच्च स्तर तक पहुंच गई जल्द ही इस मामले में कार्रवाई होने शुरू हो जाएंगे।