बिग ब्रेकिंग: जांजगीर चाम्पा जिले से इन कांग्रेसी नेताओ को मिल सकता है निगम, बोर्ड, आयोग में जगह… पुराने अध्यक्षों का कार्यकाल हो रहा समाप्त… प्रदेश प्रभारी ने दिए संकेत, नए लोगों को मिलेगा मौका…

जांजगीर चाम्पा। छत्तीसगढ़ में निगम,मण्डल,आयोग के अध्यक्षों की अब कार्यकाल समाप्त हो रहा है. जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी ने नया रणनीति के तहत नए लोगों को मौका देने की बात कह रही है. चुनाव नजदीक आते ही दावेदारों की संख्या बढ़ गई है. जिसमें पार्टी द्वारा सब को टिकट देना संभव नहीं है जिसके लिए सभी को संतुष्ट करने के लिए पार्टी ने संकेत दिए हैं, कि निगम मंडलों के अध्यक्ष के कार्यकाल को नहीं बढ़ा कर नए लोगों को मौका दिया जाएगा.
जिसमें जांजगीर-चांपा जिले के भी दो वरिष्ठ कांग्रेसियों का भी नाम सामने आ रहा है. सूत्रों का यह भी कहना है कि जिले में दावेदारों की संख्या ज्यादा होने के कारण निगम, मंडलों में उनको एडजस्ट किया जा सकता है. जिले के दो से तीन वरिष्ठ कांग्रेसियों का भी नाम चल रहा है। जिसमें पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन व पूर्व जिला पंचायत सदस्य वरिष्ठ कांग्रेसी दिनेश शर्मा का नाम प्रमुख रूप से सामने आ रहा है .जो निगम,बोर्ड,मंडल में अपना जगह बना सकते हैं .वही जो पूर्व में निगम-मंडल में अध्यक्ष के पद पर हैं.वे रिन्यूअल की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन अंदरखाने से खबर है कि प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा ने स्पष्ट कर दिया है कि नए लोगों को मौका मिलेगा।
चुनाव के लिए अब तीन चार महीने का समय ही बच गया है। ऐसे में अब टिकट की दावेदारी करने वाले बहुत से पदाधिकारियों ने बड़े नेताओं के चक्कर काटना शुरू कर दिया है। इनमें वर्तमान विधायक और निगम मंडल के अध्यक्ष भी शामिल हैं। कई बोर्ड, निगम, आयोग के अध्यक्ष चाहते हैं कि उनका एक्सटेंशन किया जाए। ये फरियाद लेकर वे कुमारी सेलजा से मिलने भी पहुंचे। मगर खबर है कि उन लोगों को उन्होंने दो टूक कह दिया है, आपको मौका मिल चुका, बचे समय में दूसरों को मौका मिलेगा।
ऐसे तकरीबन 35 लोग हैं, जिनका कार्यकाल खत्म होने वाला है, या हो गया है। इन लोगों की जगह अब चार-पांच महीने दूसरे कांग्रेसियों को मौका मिलेगा। इससे कई असंतुष्ट नेताओं को संतुष्ट करने का प्रयास होगा। नवंबर में चुनाव होने हैं, दिसंबर में रिजल्ट आएगा। इस तरह पांच महीने तक तो नए लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। सरकार आने के बाद इनका कार्यकाल को बढ़ाया जा सकता है।