तिरंगा यात्रा पर बिफरी कांग्रेस..रैली में तिरंगे से अधिक भाजपा के झंडे..छात्राऐ रही मौजूद…

[highlight color=”orange”]भाजपा के झंडे तले स्कूली छात्राओं की उपस्थिति पर की शिकायत..[/highlight]

 

[highlight color=”green”]अम्बिकापुर[/highlight]

तिरंगा यात्रा में स्कूली छात्रो की उपस्स्थिति पर सरगुजा की राजनीति गरमाने लगी है, दरअसल तिरंगा यात्रा के दौरान जगह जगह तिरंगा यात्रा के स्वागत के लिए स्कूली छात्राओं को शामिल किया जा रहा है और इस यात्रा में तिरंगे के साथ भाजपा का झंडा लिए कार्यकर्ताओं का स्वागत स्कूली छात्राओं से कराये जाने पर कांग्रेस ने विरोध शुरू कर दिया है। देश की अजादी के 70 वर्ष होने पर भाजपा द्वारा आयोजित आजादी 70 ज़रा याद करो कुर्बानी कायक्रम के तहत देश भर में भाजपा के जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ताओं के द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है, लेकिन सरगुजा में भाजपा की इस रैली का स्वागत करते स्कूली छात्राओ को स्कूल यूनिफार्म में देखा गया जिसके बाद सरगुजा के कांग्रेसियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है।

 

[highlight color=”orange”]कलेक्टर से की शिकायत[/highlight]

तिरंगा यात्रा में भाजपा झंडे तले छात्राओं की उपस्थिति के विरोध में जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता एवं मुन्ना टोप्पो ने आज कलेक्टर सरगुजा एवं जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर कहा है कि भाजपा के द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है, तिरंगा हमारे देश के आन-बान एवं शान का प्रतिक है, हमें इससे अथवा इस यात्रा से कोई परेशानी नही है, किन्तु यात्रा के दौरान जगह-जगह स्वागत हेतु स्कूली एवं काॅलेज के छात्र-छात्राओं को ले जाया जा रहा है, जहां पर भाजपा का झण्डा लिये उनके पदाधिकारियों का स्कूली बच्चों से स्वागत कराया जा रहा है। चूंकि स्कूली एवं काॅलेज के बच्चों को इन कार्यक्रमों में शामिल किया जा रहा है तो इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि बच्चों को किसी पार्टी विशेष के झंडे के साथ आयोजित रैली अथवा कार्यक्रमों में सम्मिलित न किया जाये। तिरंगा यात्रा का आयोजन है तो देश के शान का प्रतिक तिरंगा के साथ बच्चों को रखा जाये।

 

[highlight color=”green”]जिलापंचायत उपाध्यक्ष के क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम की शिकायत[/highlight]

जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता एवं मुन्ना टोप्पो ने कहा है कि बतौली में जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रभात खलखो द्वारा आयोजित ऐसे ही एक कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को शामिल कराते हुए भाजपा का झण्डा लेकर चल रहे कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों का सम्मान कराया गया जो कि सर्वथा उचित नहीं है। देश की आज़ादी का गुणगान हो, तिरंगा झण्डा का गुणगान हो इससे किसी को परहेज नहीं किन्तु तिरंगा झण्डे से ज्यादा पार्टी के झण्डे को लेकर घुम रहे भाजपा कार्यकर्ताआंे एवं पदाधिकारियों के सम्मान हेतु स्कूली एवं काॅलेज के छात्रों को बुलाना उचित नहीं है। जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता एवं मुन्ना टोप्पो ने बताया कि कलेक्टर सरगुजा एवं जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि उक्त मामले को ध्यान में रखा जायेगा एवं ऐसे कार्यक्रमों में बच्चों को न रखा जाये इस पर विचार करेंगे।

 

[highlight color=”orange”]कमलभान सिंह सांसद सरगुजा[/highlight]

इस मामले में  सरगुजा सांसद कमलभान सिंह ने कहा की यह तिरंगा यात्रा देश के प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में पूरे देश में निकाली जा रही है, और सभी सांसदों को इस यात्रा में को लेकर निकलना है, और ऐसे में तिरंगे का स्वागत करने तो लोग आयेंगे ही। हमने किसी को भाजपा के झंडे का स्वागत करने को नहीं कहा है अब भाजपा का कार्यक्रम है तो भाजपा का झंडा तो रहेगा ही लेकिन स्वागत तिरंगे का किया गया है ना की भाजपा के झंडे का।उन्होंने यह भी कहा की महात्मा गांधी के बाद देश में मोदी जी ने तिरंगा यात्रा निकाली है जिसका हम सबको स्वागत करना चाहिए, कांग्रेस का आरोप राजनीति से प्रेरित है।