नक्सलियों से लोहा लेने बस्तर हैं तैयार, जल्द शुरू होगी पैराग्लाइडिंग

कांकेर: बस्तर नक्सल प्रभावित क्षेत्र के नाम से जाना जाता है। जहाँ पर समय-समय पर नक्सल घटनाओं की खबरे आती ही रहती है, और बस्तर का नाम सुनते ही लोगों के जहन में घबराहट आ जाती है। वही अब दूसरी ओर जंगलवार फेयर कॉलेज में सुरक्षा बलो के जवानों ने एक नई पहल की है। अब बस्तर के जवान नक्सलियों से लोहा लेने के साथ लोगो को पैरगालाइडिंग भी करवाएंगे। जिसके लिए लिए हैंड ग्लाइडर को राजस्थान जोधपुर से बुलाया गया।

कांकेर जिला मुख्यालय स्थित जंगलवार फेयर कॉलेज में सुरक्षा बल के जवानों को पैराग्लाइडिंग कराने की ट्रेनिंग दी जा रही है। ताकि आने वाले समय में लोगों को पैराग्लाइडिंग का आनंद दे सके जंगलवार कॉलेज के डीएसपी ने बताया कि अभी वर्तमान में छत्तीसगढ़ में नक्सल समस्या था और छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद समस्या खात्मा की ओर है। जब जंगलवॉर फेयर कॉलेज की उपयोगिता नक्सल समस्या की ट्रेनिंग उस क्षेत्र में कम हो जाएगी। तो उसके जगह में दूसरे अमन शांति की ओर बहाल करने के लिए एडवेंचर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए हैंड ग्लाइडर का स्कोप काफी अच्छा है।

इसके लिए हैंड ग्लाइडर को बुलाया गया है और अभी यह जंगल और कॉलेज में ट्रायल चल रहा है और पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन और जंगल और कॉलेज के ब्रिगेडियर के आदेश पर कुछ दिनों में जल्द से जल्द यहां पर शुरुआत किया जाएगा। जिससे यहां के स्थानीय लोगों के साथ बाहर से आने वाले सैलानियों को भी हैंड ग्लाइडर का लुफ्त उठा पायेंगे।