Balrampur News: पुलिस के हाथ लगा नशीली दवाइयों का जखीरा, CG-UP बॉर्डर पर 2.62 लाख रूपये का माल बरामद; इस इलाके में खपाने की थी तैयारी

बलरामपुर/कृष्णमोहन कुमार. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पुलिस ने नशे के कारोबार पर बड़ी कार्यवाही की है. पुलिस ने छत्तीसगढ़-उत्तरप्रदेश की सीमा पर धनवार चेक पोस्ट नाके में वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 2 लाख 62 हजार के प्रतिबंधित नशीली दवाओं को बरामद करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस एसपी डॉ. लाल उमेन्द ने कहा की आरोपी के द्वारा उत्तरप्रदेश के बनारस से इन प्रतिबंधित दवाओं की खेप को छत्तीसगढ़ के कोरिया में खपाने की तैयारी थी.

दरअसल, इन दिनों विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के सरहदी क्षेत्रों में पुलिस का सघन चेकिंग अभियान जारी है और पुलिस की मुस्तैदी के ही कारण पुलिस ने प्रतिबंधित नशीली दवाओं का जखीरा बरामद किया है. जिसका खुलासा करते हुए एसपी डॉ. लाल उमेन्द सिह ने कहा कि पुलिस गिरफ्त में आये आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही उसके साथ इस कारोबार में संलिप्त लोगो की पतासाजी भी पुलिस कर रही है. पुलिस द्वारा जप्त की गई प्रतिबंधित दवाओं में सिरफ और कैप्सूल शामिल है. इसके साथ ही पुलिस ने दो लाख की नशीली दवाओं समेत कार को जप्त किया है. जिसकी कीमत लगभग 5 लाख आंकी गई है.