हेलमेट के प्रति जागरुकता लाने पुलिस नें निकाली बाईक रैली

अम्बिकापुर

पुलिस द्वारा 10 जनवरी से 16 जनवरी तक मनाये जा रहे यातायात सुरक्षा सप्ताह के आज चौथे दिन पुलिस द्वारा शहर में हेलमेट पहन कर बाईक रैली निकाली गई ।  नगर पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला की अगुवाई में निलाली गई बाईक रैली में कोतवाली थाना प्रभारी व प्रषिक्षु डीएसपी पुपलेष कुमार सहित कोतवाली और मणीपुर चौकी के पुलिस कर्मी शामिल थे। पुलिस के मुताबिक ये बाईक रैली लोगो को हेलमेट के प्रति जागरुक करने के लिए आयोजित की गई थी।

जिले में लगातार हो रही  सड़क दुर्घटना और यातायात की समस्या को देखते हुये आज मोटरसाईकिल रैली निकालकर नगर भ्रमण करते हुये लोगों को मोटरसाईकिल चलाते समय हेलमेट पहनने के प्रति जागरूक करने की पहल की गई। उक्त मोटर साईकिल रैली कोतवाली के पास गुरूनानक चौक से स्कूल रोड़, महामाया चौक, जयस्तभ चौक, बम्हरोड़, संगम चौक, देवीगंज रोड़ घंडी चौक, गांधी चौक होते हुये आकाशवाणी चौक से रिंग रोड़ होते हुए फिर से गुरूनानक चौक आकर समाप्त हुई। पुलिस द्वारा लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चालया जा रहा है।

 जितेन्द्र शुक्ला, नगर पुलिस अधीक्षक, अम्बिकापुर

पुलिस की इस रैली के संबंध में सीएसपी नें बताया कि मोटरसाईकिल रैली हेलमेट पहनकर नगर के मुख्य मार्गो से रैली निकाल लोगों को हेलमेट पहनकर मोटरसाईकिल चलाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। हेलमेट पहनने से उनकी सुरक्षा ही होती है। अगर बिना हेलमेट पहने मोटरसाईकिल चलाते समय दुर्घटना का शिकार हो जाये तो उन्हे गंभीर चोट आ सकती है साथ ही उनकी जान का भी खतरा बना रहता है।इसलिए सीएसपी नें आम लोगो से हेलमेट पहन कर मोटरसाईकिल चलाने का आग्रह किया। साथ ही श्री शुक्ला नें कहा कि इस संबध में यातायात प्रभारी को निर्देश दिए गए है.. कि अगर कोई भी पुलिस कर्मी बिना हेलमेट के बाईक चलाता पाया जाता है तो उनके खिलाफ चालानी कार्यवाही किया जाना है।