पूर्व CM अजीत जोगी के मस्तिष्क को इंफ्रारेड रेडिएशन से Active करने की कोशिश…हालत अभी भी नाज़ुक, वेंटिलेटर से दी जा रही सांस

रायपुर. पूर्व सीएम अजीत जोगी के तबियत को लेकर अस्पताल की ओर से ताजा जानकारी दी गई है. श्री नारायणा अस्पताल ने अजीत जोगी का 9वां हेल्थ बुलेटिन जारी किया है. शुक्रवार सुबह करीब 10.30 बजे जारी नए हेल्थ बुलेटिन में अस्पताल ने अजीत जोगी की हालत अभी भी नाजुक ही बताई है. जोगी की स्थिति पहले जैसे ही है. उन्हें लगातार मॉनिटर किया जा रहा है.

श्री नारायणा अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका के हवाले से जारी नए हेल्थ बुलेटिन में बताया कि 74 वर्षीय अजीत जोगी की स्थिति पहले जैसे ही बनी हुई है. ब्रेन एक्टिविटी अभी भी बहुत कम है. ब्लड प्रेशर, हृदय और यूरिन आउटपुट नियंत्रण में है, लेकिन  वेंटिलेटर से ही सांस दी जा रही है.

गौरतलब है कि 9 मई को कार्डियक अरेस्ट के बाद अजीत जोगी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है.

श्री नारायणा अस्पताल ने गुरुवार शाम करीब 6 बजे अजीत जोगी का मेडिकल बुलेटिन जारी किया था. डॉ. सुनील खेमका के हवाले से कहा गया था कि इंफ्रारेड रेडिएशन सहित अन्य तकनीकों से अजीत जोगी के मष्तिष्क को एक्टिव करने की कोशिश शुरू की जाएगा. डॉक्टर्स मेडिकल प्रोटोकॉल के मुताबिक अब ब्रेन को एक्टिव करने की कोशिशों में लगे हुए हैं.