Surguja Accident News : रेलिंग से टकराकर ट्रक पलटा, ड्राइवर का हाथ कटा, जबड़ा टूटा, अम्बिकापुर रेफर

उदयपुर/क्रांति रावत

ट्रक क्रमांक WB-23-D-0093 में पाइप लोड कर वाहन चालक अम्बिकापुर की ओर से चोटिया जा रहा था। इसी दौरान चोटिया से 12 किलोमीटर पहले मोरगा चौकी क्षेत्र के हसदेव नदी के ढलान पर वाहन चालक जंगली साहनी (उम्र 50 वर्ष) निवासी समस्तीपुर बिहार ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया। और गाड़ी सड़क किनारे रेलिंग से टकराकर पलट गई।

रेलिंग से उसका दायाँ हाथ कटकर अलग हो गया। रायपुर की ओर से आ रही लखनपुर लोकेशन की 108 की टीम ने घटना को अपने सामने होते हुए देखा। और मानवता का परिचय देते हुए 108 की टीम के ईएमटी हरीश रजक एवं पायलट अनिल यादव ने वाहन रोककर तत्काल स्थानीय तीन लोगों की मदद से गाड़ी का शीशा तोड़कर उसे बाहर निकाला। और चौकी तारा में घटना की सूचना दी।

उच्च चिकित्सकीय सलाह लेते हुए प्राथमिक उपचार देकर उसे सीएचसी उदयपुर में उपचार हेतु दाखिल कराया। सीएचसी उदयपुर में डॉक्टर और नर्स की टीम ने प्राथमिक उपचार जारी करते हुए हाथ में पट्टी बांधा तथा टूटे हुए जबड़ो एवं पैर में भी मरहम पट्टी किया।

मरीज की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया। जिसे फिर से रायपुर की ओर से आ रही अम्बिकापुर लोकेशन की 108 के ईएमटी अरुण सिंह एवं पायलट कुंभकरण के द्वारा मरीज के साथ कोई भी अटेंडर नही होने से स्वयं 108 में उठाकर डाला गया तथा जिला चिकित्सालय में इलाज हेतु शिफ्ट कराया गया है।
108 की दोनों ही टीम की सेवा भाव व मानवता की वजह से आज उक्त घायल ड्राइवर को उपचार हेतु अम्बिकापुर पहुंचाया गया है। 108 के टीम की सेवा भाव का स्थानीय लोगों ने जमकर प्रशंसा की है।