Surguja: अकीदत के साथ मनाया गया मोहर्रम का त्योहार, मुस्लिम समाज ने निकाला मातमी जुलूस

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..हजरत इमाम हुसैन की शहादत में मनाया जाने वाला मातमी पर्व मोहर्रम मुस्लिम समाज द्वारा बड़े अकीदत के साथ मनाया गया। इस दौरान मुस्लिम समाज द्वारा नगर समेत क्षेत्र में मातमी जुलूस निकाला गया। जिसमे मुस्लिम समाज के युवा एवं बुजुर्गों ने गतका समेत कई करतब का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही नगर के विभिन्न चौक चौराहों पर फातिहाखानी के साथ लंगर का वितरण किया गया।    

गौरतलब है कि हजरत इमाम हुसैन की शहादत में परंपरागत रूप से मनाया जाने वाला मोहर्रम का त्योहार मुस्लिम समाज ने बड़े अकीदत के साथ मनाया। इस दौरान मुस्लिम समाज द्वारा नगर में मातमी जुलूस निकाला गया। इस दौरान आदर्शनगर एवं पुरानी बस्ती से निकली ताजिया का हाईस्कूल के पास मिलनी कराई गई। इस दौरान अनुभवी बुजुर्गों के साथ युवाओं ने गतका के साथ अपने करतब का प्रदर्शन किया। मिलनी के बाद मातमी जुलूस संयुक्त रूप से मुख्य मार्ग से होते हुए ग्राम चलता स्थित करबला पहुँची। जहाँ फ़ातिहाखानी के बाद मोहर्रम पर्व का समापन किया गया।

इस दौरान पुलिस एवं प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। इस अवसर पर काफी संख्या में मुस्लिम समाज के पदाधिकारी कार्यकर्ता बुजुर्ग एवं युवा वर्ग मौजूद थे।