अम्बिकापुर : एक रूम में बैठकर पढ़ते हैं पहली से पांचवी तक के विद्यार्थी…. सड़क की हालत भी खराब… PM आवास योजना का बुरा हाल…… आजाद सेवा संघ ने किया प्रदर्शन

अम्बिकापुर / सरगुजा जिले के ग्राम ठाकुरपुर-पारसपीपर में व्याप्त समस्याओं को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों और आजाद सेवा संघ ने जिला मुख्यालय अम्बिकापुर के घड़ी चौक पर धरना प्रदर्शन किया। इसके पश्चात गांव की समस्याओं के निराकरण को लेकर सरगुजा कलेक्टर के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

ग्राम ठाकुरपुर-पारसपीपर के ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे आजाद सेवा संघ के प्रदेश सचिव रचित मिश्रा ने बताया कि गांव में जो प्राथमिक स्कूल है, वहां पहली से लेकर पांचवी तक के विद्यार्थियों के एक ही कमरे में बैठा कर पढ़ाया जाता है। जिससे विद्यार्थियों सहित शिक्षकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा गांव की सड़क भी खस्ताहाल हो गई है, जिसमें आए दिन छोटी-मोटी दुर्घटनाएं होती रहती है। गांव में पीएम आवास योजना के तहत बनाए जाने वाले घरों का भी निर्माण नहीं हो सका है।

इन 3 समस्याओं को लेकर आजाद सेवा संघ व स्थानीय ग्रामीणों ने सरगुज़ा कलेक्ट्रोरेट पहुंचकर नायब तहसीलदार किशोर वर्मा को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपाकर सात दिवस के अंतराल में इस विषय पर उचित पहल करने की मांग की है, और किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है।