सरगुजा साइंस ग्रुप के सदस्यों ने आज परसा का किया दौरा.. उत्पाद की गुणवत्ता सहित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा..

उदयपुर। ग्राम परसा स्थित महिला उद्यमी बहुउद्देश्यीय सहकारी समिति(लिमिटेड) परसा में स्थित उद्यमियों के विभिन्न प्रोजेक्ट का आज सरगुजा साइंस ग्रुप संस्था की ओर से अवलोकन किया गया एवं उनके कार्य को समझा गया, इस दौरान सैनेटरी पैड उद्योग, मसाला उद्योग, अमृत जल उद्योग, फिनायल एवं हैंड वाश के कार्य सहित चावल एवं महिला उद्यमियों के अन्य उत्पादों की बाज़ार में उपलब्धता एवं बाज़ार में मांग व मार्केटिंग, उत्पाद की गुणवत्ता सहित विभिन्न पहलुओं पर सरगुजा जिले के उदयपुर विकासखंड के महिला उद्यमियों से चर्चा की गई।

ताकि महिला उद्यमियों के समस्त प्रोडक्ट को एक अच्छा बाजार मिल सके एवं इन्हें उसका लाभ मिले। भविष्य में इन महिला उद्यमियों के साथ मिलकर बेहतर कार्य को लेकर योजना बनायी गई, ताकि स्थानीय उत्पादों को स्थानीय स्तर पर बेहतर मार्केट मिल सके।

महिला उद्यमियों को एक ऐसा मार्केट मिल सके जिससे वे अपने सभी प्रोडक्ट को बेच कर आर्थिक रूप से स्वयं एवं अन्य महिलाओं को भी सशक्त कर सकें, इसी उद्देश्य से एवं उनके कार्यों को देखने सरगुजा साइंस ग्रुप के प्रमुख सदस्य परसा, घाटबर्रा सहित अन्य स्थलों पर जाकर सामुदायिक विकास और उसे लेकर उनकी कार्यों को देखा।

उक्त दौरे में असित श्रीवास्तव, अंचल ओझा, इंद्रजीत सिंह धंजल, राहुल पांडेय शामिल रहे