छत्तीसगढ़: थानों में नहीं हो रही एफआईआर तो इस नंबर पर दें सूचना, तुरंत होगी कार्रवाई

Random Image

रायपुर। लंबे समय से राजधानी के थानों में एफआईआर दर्ज नहीं होने की शिकायत मिलती आ रही थी। इस वजह से पुलिस के खिलाफ लोगों में खासी नाराजगी थी। ऐसे में रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने अपना व्हाट्सएप्प नंबर जारी किया है, साथ ही लोगों से अपील की है कि, यदि किसी थाने में पुलिस शिकायत दर्ज नहीं कर रही है, या फिर पुलिस के विरुद्ध भी कोई शिकायत करनी हो तो वे उनके मोबाइल नम्बर 947919101 पर व्हाट्सएप या मैसेज कर सकते हैं।

बता दें कि शहर के बहुत से थानों में दुर्घटना या चोरी की शिकायतें दर्ज नहीं हो रही थीं। लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा था। शहर के कई थानों में तो लंबे समय से सड़क दुर्घटना मामले की एफआईआर भी दर्ज नहीं हुई थी। डीडीनगर थाने में 4 मामले पेंडिंग थे। शहर के कई थानों का ऐसा ही हाल था। फरियादी लगातार एफआईआर को लेकर थानों के चक्कर काट रहे थे। ऐसे में रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने अपना व्हाट्सएप्प नम्बर सार्वजिनक किया है। रायपुर पुलिस ने एसएसपी अग्रवाल का व्हाट्सएप्प नम्बर सोशल मीडिया में भी शेयर किया है।

रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि “आम जनता की सुविधा के लिए व्हाट्सएप्प नंबर जारी किया है। किसी को पुलिस के विरुद्ध शिकायत करनी हो या थाने में कोई शिकायत नहीं हो रही है या किसी प्रकार की कोई अवैध गतिविधियां ही क्यों न हो रही हों। इन मामलों में जिसके खिलाफ लोग शिकायत देना चाह रहे हों, वे व्हाट्सएप पर मुझे जानकारी दे सकते हैं। इसके साथ ही कोई कंप्लेन लेटर हो, जिसमें कार्रवाई चाहते हों तो वो लेटर भी भेज सकते हैं। इसके बाद तत्काल प्रभाव से न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी।”